News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : कौन हैं जार्वो, यूट्यूब चैनल पर खूब बढ़े सबस्क्राइबर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ी तो चर्चा में हैं ही, साथ ही एक और नाम खूब सुर्खियां बटोर रहा है, वो नाम है जार्वो का. जार्वो अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Sep 2021, 07:15:27 PM
Jarvo arrested

Jarvo arrested (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ी तो चर्चा में हैं ही, साथ ही एक और नाम खूब सुर्खियां बटोर रहा है, वो नाम है जार्वो का. जार्वो अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं. जब से वे बीच मैच के दौरान मैदान में घुसे हैं, तब से उनके चैनल पर भी खूब सबस्क्राइव बढ़ गए हैं. पिच इनवेडर जार्वो का असली नाम डेनियल जार्विस है. उन्हें शुक्रवार को द ओवल में चौथे टेस्ट के दूसरे दिन के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के साथ मैदान पर टक्कर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के बाद अब टी20 विश्व से भी बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स 

लॉर्डस और हेडिंग्ले के बाद यह तीसरी बार था जब जार्वो मौजूदा टेस्ट सीरीज में क्रिकेट के मैदान पर उतरे. जार्विस, एक स्वयंभू यूट्यूब प्रैंकस्टर हैं, जिसके चैनल पर 'जार्वो69 उर्फ बीेमडब्ल्यूजार्वो' नाम के 127,000 सब्सक्राइबर्स हैं. पहले सत्र में इंग्लैंड की पारी के 34वें ओवर में वॉक्सहॉल एंड से गेंद को हाथ में लेकर क्रिकेट के मैदान पर दौड़े. वह ओली पोप को गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गैर-स्ट्राइकर छोर पर बेयरस्टो से टकरा गए. बेयरस्टो काफी गुस्से में थे और उन्होंने जार्वो को खुद से दूर रखने की कोशिश की. जार्वो के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा. जार्वो को अंतत: स्टेडियम में सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा मैदान से बाहर ले जाया गया. इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंपायर एलेक्स व्हार्फ और रिचर्ड इलिंगवर्थ के साथ बातचीत करते देखा गया. हमले का आरोप बेयरस्टो के साथ टकराव के बजाय सुरक्षा कर्मचारियों के साथ झड़प से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड की लीड खत्म, टीम इंडिया ने बनाई बढ़त 

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि तीन सितंबर को ओवल क्रिकेट ग्राउंड में एक घटना के बाद हमले के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. वह दक्षिण लंदन पुलिस स्टेशन में हिरासत में है.हेडिंग्ले में जार्वो ने पैड, हेलमेट और बल्ला पहनकर पिच में प्रवेश किया. इसके कारण यॉर्कशायर काउंटी क्लब ने उन्हें जीवन भर के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया. लॉर्डस में, उन्होंने एक भारतीय गेंदबाज के रूप में आउटफील्ड में प्रवेश किया था. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रवक्ता के अनुसार, किसी भी पिच पर आक्रमण पूरी तरह से अस्वीकार्य है. ईसीबी और हमारे मेजबान स्थल ऐसे किसी भी व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते हैं जो खिलाड़ियों, अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को जोखिम में डालते हैं. ईसीबी सूचना साझा करने और उनके सुरक्षा अभियान र्सको बढ़ाने के लिए हमारे सभी स्थानों के साथ मिलकर काम करता है.

First Published : 04 Sep 2021, 07:15:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG

वीडियो