logo-image

IPL 2021 के बाद अब टी20 विश्व से भी बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स 

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से तो बाहर हैं ही, साथ ही अब माना ये भी जा रहा है कि वे इंग्लैंड के लिए अभी करीब डेढ़ महीने बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर रह सकते हैं.

Updated on: 04 Sep 2021, 06:24 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से तो बाहर हैं ही, साथ ही अब माना ये भी जा रहा है कि वे इंग्लैंड के लिए अभी करीब डेढ़ महीने बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर रह सकते हैं. हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना यही जा रहा है कि बेन स्टोक्स अभी पूरी तरह से खेलने के लिए फिट नहीं हैं. इससे आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए तो परेशानी है ही, साथ ही इंग्लैंड की टीम के लिए भी मुश्किल हो सकती है. बेन स्टोक्स जुलाई से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दूर हैं क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड की लीड खत्म, टीम इंडिया ने बनाई बढ़त 

बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं है और वह 19 सिंतबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी शामिल नहीं होंगे. राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को टीम में शामिल किया है. डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बेन स्टोक्स अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में शामिल होने क्या दुबई के लिए रवाना होंगे यह अभी स्पष्ट नहीं है. हालांकि, उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि वह फिलहाल क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

टी20 विश्व के लिए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करने की अंतिम तीथि 10 सितंबर है और इंग्लैंड के चयनकर्ता इस सप्ताह 15 सदस्यीय खिलाड़ी और तीन रिजर्व खिलाड़ियों के नाम घोषित करने को लेकर बैठक कर सकता है. टीम के बारे में घोषणा नौ सितंबर तक हो सकती है. पिछले करीब दो साल से जब से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा है, उसके बाद कुछ समय के लिए तो क्रिकेट ही बंद रहा और उसके बाद जब खेल शुरू भी हुआ तो खिलाड़ियों को तमाम प्रतिबंधों के बीच खेलना पड़ा. उन्हें बायो बबल में रहना पड़ रहा है. जहां किसी दूसरे की एंट्री नहीं हो सकती. इस तरह से लंबे समय तक रहना आसान नहीं होता, ऐसा ही कुछ बेन स्टोक्स के साथ भी हो रहा है.