News Nation Logo

Syed Mushtaq Ali Trophy  : सुरेश रैना ने ठोका अर्धशतक, फिर भी यूपी की हार, बंगाल ने झारखंड को हराया

पंजाब ने केएससीए क्रिकेट ग्राउंड (2) पर खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ए के एक लो स्कोरिंग मैच में उत्तर प्रदेश को 11 रनों से हरा दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 134 रन बनाए थे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jan 2021, 06:50:24 PM
Suresh Raina file

Suresh Raina file (Photo Credit: IPL File Photo)

नई दिल्ली :

पंजाब ने केएससीए क्रिकेट ग्राउंड (2) पर खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप-ए के एक लो स्कोरिंग मैच में उत्तर प्रदेश को 11 रनों से हरा दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 134 रन बनाए थे. उत्तर प्रदेश 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई. प्रभसिमरन सिंह ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. अनमोलप्रीत सिंह ने 35 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह और सिराज पर भद्दे कमेंट करने वालों पर विराट कोहली ने बोला हमला

सुरेश रैना ने नाबाद 56 रन बनाकर उत्तर प्रदेश को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके. वह उन तीन बल्लेबाजों में रहे जिन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए दहाई का आंकड़ा छुआ. सुरेश रैना के अलावा सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक ने 21 और ध्रुव जुरेल ने 23 रन बनाए. सुरेश रैना ने 50 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए. इन तीनों के अलावा बाकी के बल्लेबाज संघर्ष करते रहे, लेकिन सुरेश रैना का साथ नहीं दे पाए. पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिए. संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह ने एक-एक सफलताएं अर्जित कीं.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : ICC ने SCG में नस्लीय विवाद की निंदा की, CA ने शुरू की जांच 

उधर सलामी बल्लेबाज सी हरी निशांत की नाबाद 92 रनों की पारी और फिर गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बंगाल ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के मैच में झारखंड को 66 रनों से हरा दिया. तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 189 रन बनाए. झारखंड सात विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी. निशांत ने 64 गेंदों की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 17 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रन ही बना टीम को मजबूत स्कोर दिलाया. झारखंड की तरफ से कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया. टीम के सर्वोच्च स्कोरर आनंद सिंह रहे जिन्होंने नाबाद 28 रन बनाए. उनके अलावा विराट सिंह ने 23 रन बनाए. कप्तान इशान किशन और सौरव तिवारी से जैसे टी20 के दिग्गज भी फ्लॉप रहे. तमिलनाडु के लिए सोनू यादव ने तीन और संदीप वॉरियर ने दो विकेट लिए.

First Published : 10 Jan 2021, 06:50:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.