logo-image

सूर्यकुमार यादव (SKY) ऐसे ही नहीं बने स्टार, इस पूर्व क्रिकेटर की वजह से बदला करियर

सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि यह स्वयं गौतम गंभीर थे जिन्होंने SKY (Surkya kumar yadav) शब्द गढ़ा था, जो आज सूर्यकुमार यादव का पर्याय है.

Updated on: 19 Apr 2022, 06:06 PM

मुंबई:

Suryakumar Yadav : भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने गौरव कपूर (Gaurav Kapoor) के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि कैसे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के भरोसे ने उनके करियर को बदल दिया. कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस (Breakfast with champions) में यादव ने खुलासा किया कि यह गंभीर ही थे जिन्होंने सबसे पहले उनकी प्रतिभा पर विश्वास किया जिससे वह सही रास्ते पर गए. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने कहा, जब मैं वर्ष 2014 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए खेलने गया तो गंभीर को लगा कि मुझमें कुछ है.

यह भी पढ़ें : कमेंटेटर से लेकर T20 क्रिकेट में फिनिशर तक, ऐसे जिद्दी और जुनूनी हैं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि यह स्वयं गौतम गंभीर थे जिन्होंने SKY (Surkya kumar yadav) शब्द गढ़ा था, जो आज सूर्यकुमार यादव का पर्याय है. सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि उनके करियर को निखारने में गौतम गंभीर का अहम रोल रहा है. इसके अलावा उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ी एक रोचक कहानी सुनाई. 31 वर्षीय ने एक किस्सा साझा किया कि कैसे तेंदुलकर ने उन्हें मुंबई इंडियंस (MI) के ड्रेसिंग रूम में अपने पास बैठाया और वह तब से वहीं बैठे हैं. फिलहाल, यादव मुंबई इंडियंस के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 66.67 की औसत और 153 के स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हैं. यादव को होने वाले T20 World Cup के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है. टी 20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया (T20 world cup in Australia) में होगा.