logo-image

IND vs WI: कल के मैच में इस खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने कल के मैच में वैसे तो दूसरा अर्धशतक जड़ा लेकिन उनका वनडे क्रिकेट में लगातार 30+ को स्कोर था. इससे पहलोे सिर्फ इंग्लैंड के जो रूट ने अपने करियर की पहली 6 पारियों में 30+ के स्कोर बनाए थे.  

Updated on: 10 Feb 2022, 01:31 PM

नई दिल्ली :

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI 2nd ODI) का मैच अपने आप में तारीफ के काबिल है. जिस तरह से भारतीय टीम की पारी शुरू में ही सिमटने को तैयार थी, उसको जिस तरह से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पारी को संभाला इसके लिए उन्हें सभी बधाईयां दे रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने कल के मैच में अपनी आक्रामक पारी में एक अर्धशतक जड़ दिया. उन्होंने 83 गेंदों की पारी में 64 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव के अलावा सबसे अधिक रन जिन्होंने बनाए वो हैं के एल राहुल (K L Rahul). के एल राहुल (K L Rahul) ने अपनी 48 गेंदों पर 49 रन बनाए. लेकिन  इन सब के अलावा सूर्यकुमार यादव ने कल के मैच में अपने नाम एक अलग ही रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है. 

आपको बता दें सूर्यकुमार यादव ने 83 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 64 रन बनाए. ये मैच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका केवल पांचवां मैच था. आपको बता दें सूर्यकुमार यादव ने कल के मैच में वैसे तो दूसरा अर्धशतक जड़ा लेकिन उनका वनडे क्रिकेट में लगातार 30+ को स्कोर था. आपको बता दें इससे पहलोे सिर्फ इंग्लैंड के जो रूट (English Cricketer Joe Root) ने अपने करियर की पहली 6 पारियों में 30+ के स्कोर बनाए थे.  

आपको एक बात और बता दें भारतीय टीम ने भी कल के मैच बाद अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को लगातार 11 वनडे सीरीज में हराया है. इससे पहले भारत ने श्रीलंका को लगातार 9 मैचों में हराया था.  कल के मैच में सूर्यकुमार और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की, जिससे भारत को 43/3 से उबरने में मदद मिली. दोनों ने 91 रनों की साझेदारी की जिसके चलते भारत कल का मैच जीतने में कामयाब रहा. 

यह भी पढ़ें : इस IPL सीजन बदल सकता है इस खिलाड़ी का इतिहास

वहीं दूसरी और युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार के मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने 9 ओवर में 3 मेडेन और 4 विकेट लेने के साथ- साथ सिर्फ 12 रन दिए हैं.