logo-image

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से जुड़ सकता है सुरेश रैना का नाम, यूपी सरकार को प्रस्ताव 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने गृह प्रदेश उत्तर प्रदेश की ओर से खेलने वाले हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) की ओर से लगाए गए कैंप में भी हिस्सा लिया जो मंगलवार को खत्म हुआ.

Updated on: 16 Dec 2020, 12:46 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने गृह प्रदेश उत्तर प्रदेश की ओर से खेलने वाले हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) की ओर से लगाए गए कैंप में भी हिस्सा लिया जो मंगलवार को खत्म हुआ. 10 दिन के कैंप में कमला क्लब में आयोजित किया गया और खत्म ग्रीन पार्क स्टेडियम में हुआ और इत्तेफाक यह था कि इस दिन इस ऐतिहासिक वेन्यू पर कमिश्नर ने दौरा किया. एक सूत्र ने बताया कि ग्रीन पार्क स्टेडियम के पवेलियन का नाम सुरेश रैना के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा गया है. यह प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार के पास गया है क्योंकि स्टेडियम राज्य सरकार के पास है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : नाथन लॉयन बना सकते हैं ये रिकार्ड, हरभजन सिंह ने कही ये बात 

सुरेश रैना ने कुछ दिन पहले कमला क्लब पर उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करने की फोटो शेयर की थी. 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे सुरेश रैना ने इस बार आईपीएल भी नहीं खेला है. वह एक साल से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं.
बीसीसीआई ने कहा कि भारत के घरेलू सीजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 10 जनवरी से शुरू हो रहा है. फाइनल 31 जनवरी को खेला जाएगा. इस घरेलू टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप दौर के दौरान बोर्ड रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी पर फैसला लेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अप्रैल में शुरू होगा आईपीएल, फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन!

आपको बता दें कि टीम इंडिया के आलराउंडर सुरेश रैना ने 15 अगस्त की शाम पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास के तुरंत अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. सुरेश रैना इसके बाद आईपीएल खेलने के लिए यूएई गए थे लेकिन बिना खेले उन्होंने आईपीएल से नाम वापस ले लिया था. अब सुरेश रैना एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है. सुरेश रैना ने अगस्त में कहा था कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में वो अपने अपने प्रदेश के लिए खेलना जारी रखेंगे. सुरेश रैना ने ट्विटर के जरिए उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने की जानकारी दी. सुरेश रैना ने ट्विटर पर एक फोटो भी पोस्ट किया, जिसमें वह नेट्स पर अभ्यास करते दिखाई दे रहे हैं. 

(Ians)