logo-image

बीसीसीआई बनाम बिहार क्रिकेट संघ मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोब्डे और न्यायाधीश एल.नागेश्वर की पीठ बीसीसीआई बनाम बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) मामले की सुनवाई करेगी.

Updated on: 21 Jul 2020, 07:56 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोब्डे और न्यायाधीश एल.नागेश्वर की पीठ बीसीसीआई बनाम बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) मामले की सुनवाई करेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि कुछ अपीले लंबित पड़ी हैं, जिन पर सुनवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, "मामले की सुनवाई बुधवार को होनी है और कुछ अपीले हैं जो लंबित पड़ी हैं." बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक, यह जरूरी है कि बोर्ड किसी भी सुधार के लिए शीर्ष अदालत के पास जाए.

ये भी पढ़ें- Video: महीनों बाद देखने को मिला शिखर धवन का जलवा, गब्बर के शॉट्स ने नहीं छोड़ा मैदान का एक भी कोना

अधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सामने राष्ट्रीय हित के तमाम मुद्दे होते हैं और ऐसे में यह बात समझ में आती है के खेल प्राथमिकता नहीं रह जाता. ऐसी स्थिति में जहां आवश्यकता या चुनौती के लिए सुधार जरूरी हो, यह संगठन के लिए काफी मुश्किल हो जाता है और फिर खेल अपना महत्व खो देता है. ऐसे में जरूरी है कि सुधारों के लिए साधारण प्रक्रिया का पालन किया जाए, जिससे यह संविधान को एक शक्ति दे जो पूरे विश्व की खेल संस्थाओं के पास है.