logo-image

Sunil Narine ने कहा- गंभीर चाहते थे कि मैं टीम को तेज शुरुआत दिलाऊं, खोला ये राज

सुनील नारायण दुनिया भर में विभिन्न फ्रेंचाइजी टी20 लीग में भी अहम भूमिका निभाते हैं. सुनील नारायण ने आईपीएल में केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को लेकर बड़ी बात कही है.

Updated on: 01 Aug 2022, 11:48 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेलने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सुनील नारायण अपनी फिरकी में बड़े से बड़े बल्लेबाजों को फंसने में सफल हो जाते हैं. सुनील नारायण अपनी मिस्ट्री स्पिन के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. अपनी विविधताओं और एक ही ओवर में छह अलग-अलग गेंदें फेंकने की क्षमता से कई बल्लेबाजों को प्रभावित किया है. यही वजह है कि सुनील नारायण इंटरनेशनल मुकाबलों में वेस्टइंडीज की टीम से बेहतर प्रदर्शन तो करते ही हैं, साथ ही दुनिया भर में विभिन्न फ्रेंचाइजी टी20 लीग में भी अहम भूमिका निभाते हैं. सुनील नारायण ने आईपीएल में केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को लेकर बड़ी बात कही है. 

आपको बता दें कि साल 2016 में बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए एरोन फिंच ने सुनील नारायण से बल्लेबाजी की शुरुआत कराई थी. लेकिन उनकी असली क्षमता आईपीएल के 2017 संस्करण में सामने आई, जहां उन्होंने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत की. सुनील नारायण ने आईपीएल 2017 में 172.30 की स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाकर सबको प्रभावित किया था, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 15 गेंदों में संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक भी शामिल था.

सुनील नारायण ने गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कहा कि गौतम गंभीर ने मुझे ओपनिंग करने के लिए कहा. वह चाहते थे कि मैं टीम को तेज शुरुआत दिलाऊं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने अपना विकेट जल्दी खो दिया. कोई भी मेरे लिए बहुत अधिक योजना नहीं बना सकता था क्योंकि मैं भूमिका के लिए अभी भी नया था, विपक्ष मुझे इतनी गंभीरता से नहीं लिया, और मैं ताकत से ताकत की ओर बढ़ता गया. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: जूडो में सुशीला देवी ने पदक किया पक्का, ब्रॉन्‍ज के लिए लड़ेंगे विजय

सुनील नारायण ने आगे कहा कि यह एक प्रवृत्ति है जिसे मैंने अपने लिए निर्धारित किया है. मैं जिस भी टीम के लिए खेलता हूं, मैं एक अलग भूमिका में बल्लेबाजी करता हूं. यह अच्छा और बुरा है, मैं एक बल्लेबाज के रूप में विभिन्न भूमिकाओं की कोशिश कर सकता हूं लेकिन मेरे पास क्रम में वह सुरक्षित स्थिति नहीं है एक टूर्नामेंट मैं भले ही मध्यक्रम में अच्छा कर रहा हो लेकिन फिर अगले एक में मुझे बल्लेबाजी की शुरुआत करनी पड़ सकती है.