logo-image

'धोनी और...', Sunil Gavaskar ने बताई अपनी आखिरी ख्वाहिश

सुनील गावस्कर ने IPL 2023 के दौरान अपनी आखिरी ख्वाहिश जाहिर की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है...

Updated on: 11 Jul 2023, 08:21 AM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar Last Wish : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने 10 जुलाई को अपना 74वां जन्मदिन मनाया. इस खास मौके पर पूरी दुनियाभर से फैंस व साथी खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं. मगर, इस बीच दिग्गज का एक पुराना वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसमें वह अपनी आखिरी ख्वाहिश के बारे में बता रहे हैं. यकीन मानिए चंद सेकेंड का ये वीडियो आपको इमोशनल कर देगा. तो आइए आपको बताते हैं उस वक्त गावस्कर अपने सामने क्या देखना चाहते हैं...

Sunil Gavaskar ने बताई आखिरी ख्वाबिश

सुनील गावस्कर का एक पुराना वीडियो इस वक्त चारों ओर छाया हुआ है. जिसमें उन्हें उनकी आखिरी ख्वाहिश बताते हुए सुना जा सकता है. दरअसल, ये वीडियो IPL 2023 का है, जब गावस्कर स्टारसपोर्ट्स के लिए कॉमेंट्री कर रहे थे और उन्हें धोनी के पीछे भागकर एक फैन की तरह एमएस धोनी से ऑटोग्राफ लिया था.

इसी के बाद दिग्गज ने कहा था कि, "जब मैं मरने वाला रहूंगा तो मुझे दो मिनट के लिए बस दो चीजें देखनी हैं. एक जब 1983 वर्ल्ड कप में कपिल देव लॉर्ड्स में ट्रॉफी उठा रहे थे और दूसरा जब 2011 में एमएस धोनी ने छक्का लगाकर भारत को चैंपियन बनाया था. यही मेरी आखिरी ख्वाहिश होगी. धोनी ने भारत के लिए क्या कुछ नहीं किया है. उन्होंने टीम इंडिया को 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. मेरे दिल में उनके लिए बहुत इज्जत है"

ये भी पढ़ें : पैदा होते ही एक्सचेंज हो गए थे, सुनील गावस्कर के बचपन का ये किस्सा नहीं जानते होंगे आप

1983 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे गावस्कर

आंकड़ों पर गौर करें, तो सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 10122 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 34 शतक और 45 अर्धशतक निकले. वहीं 108 वनडे मैचों में 3092 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 27 अर्धशतक शामिल रहे. इस बात में कोई संदेह नहीं है की आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसमें दिग्गज का बड़ा योगदान रहा है और 1983 में जीते वर्ल्ड कप में गावस्कर ने बड़ी भूमिका निभाई थी.