News Nation Logo
Banner

सुनील गावस्कर का इशारा, टीम इंडिया में मतभेद, खिलाड़ियों के लिए अलग अलग नियम 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में मतभेद होने की ओर इशारा करते हुए कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों को लेकर टीम में विभिन्न खिलाड़ियों के लिए विभिन्न नियम हैं.

IANS | Updated on: 23 Dec 2020, 08:49:31 PM
sunil gavaskar social

sunil gavaskar social (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मौजूदा भारतीय टीम में मतभेद होने की ओर इशारा करते हुए कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और टी नटराजन जैसे गेंदबाजों को लेकर टीम में विभिन्न खिलाड़ियों के लिए विभिन्न नियम हैं. सुनील गावस्कर ने साथ ही कप्तान विराट कोहली पर भी कटाक्ष किया, जिन्हें अपने बच्चे के जन्म के कारण आस्ट्रेलिया से भारत लौटने की अनुमति मिल गई, जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन जो कि आईपीएल प्लेऑफ के दौरान पिता बने थे, अभी भी अपनी बेटी को नहीं देख पाए हैं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की CSK की नजर विकेट कीपर बल्लेबाज पर, स्टीफन फ्लेमिंग ने किया इशारा

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि बहुत लंबे समय तक अश्विन को अपनी गेंदबाजी क्षमता के कारण नुकसान नहीं हुआ है, जिसमें केवल अभद्र का ही संदेह होता है. लेकिन अपनी स्पष्टवादिता के लिए और मीटिंग में अपने मन की बात कहने के लिए, जहां अधिकांश लोग सहमत नहीं होने पर भी सिर हिलाते हैं. उन्होंने कहा, कोई भी अन्य देश एक ऐसे गेंदबाज का स्वागत करेगा, जिसके पास 350 से अधिक टेस्ट विकेट हों और वह चार टेस्ट शतक को भी न भूलें. हालांकि अगर अश्विन एक मैच में विकेट नहीं लेते हैं तो उन्हें अगले मैच से बाहर कर दिया जाता है. यह हालांकि स्थापित बल्लेबाजों के लिए नहीं होता है. भले ही वे एक खेल में असफल हो जाते हैं और उन्हें एक और मौका मिलता है. लेकिन अश्विन के लिए दूसरा नियम लागू होता है.

यह भी पढ़ें : पांच माह की गर्भवती ने 10 किलोमीटर रेस 62 मिनट में पूरी की

सुनील गावस्कर ने साथ ही कहा कि नटराजन को केवल एक नेट गेंदबाज के रूप में वहां रहने के लिए मजबूर किया गया है, जबकि लिमिटेड ओवरों की सीरीज, जिसका वह हिस्सा थे, लगभग एक पखवाड़े पहले समाप्त हो गया था. उन्होंने कहा, एक और खिलाड़ी, जिसे लेकर नियम आश्चर्यचकित करेगा. लेकिन निश्चित रूप से वह इसके बारे में बोल नहीं सकता, क्योंकि वह नया है. यह टी. नटराजन हैं. बाएं हाथ के यॉर्कर तेज गेंदबाज, जिन्होंने टी 20 में शानदार शुरुआत की थी और हार्दिक पांड्या ने पहली बार टी 20 सीरीज पुरस्कार को उनके साथ साझा की थी. नटराजन आईपीएल प्लेआफ के दौरान पहली बार पिता बने थे. उन्हें सीधे यूएई से आस्ट्रेलिया ले जाया गया और फिर उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए वहीं बने रहने के लिए कहा गया था, लेकिन टीम के एक हिस्से के रूप में नहीं, बल्कि एक नेट गेंदबाज के रूप में.

First Published : 23 Dec 2020, 08:49:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.