logo-image

Sunil Gavaskar : 'अगर कोई सोचता है कि टीम इंडिया उसके बिना नहीं जीत...' सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

Sunil Gavaskar : पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बिना नाम लिए एक बयान दिया है...जिसके बाद से लोगों को लग रहा है कि वह कहीं ना कहीं अपने बयान से विराट कोहली पर निशाना साध रहे हैं...

Updated on: 03 Mar 2024, 11:36 AM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar : विराट कोहली ने इंग्लैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया है. वह सीरीज के एक मैच में भी नहीं खेले. उन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए छुट्टी ली है. अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने भले ही किसी का नाम ना लिया हो, लेकिन ऐसा लग रहा है कि बिना नाम लिए वह विराट कोहली पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने उन 2 सीरीज का उदाहरण दिया है, जिसमें विराट हिस्सा नहीं थे.

युवाओं ने दिलाई जीत

2020-2021 में जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था. तब पहला टेस्ट मैच जो एडिलेट में खेला गया था, उसे भारत हार गया था और सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया था. तभी विराट कोहली पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आए थे. इतना ही नहीं उस वक्त टीम के कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल भी थे. ऐसी स्थिति में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम में कई युवाओं को मौका मिला. जहां, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, नटराजन और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करते हुए सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई. 

अब ऐसा ही इंग्लैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिल रहा है. पहले टेस्ट में मिली हार से भारतीय टीम 0-1 से पिछड़ गई थी. लेकिन, फिर टीम इंडिया ने वापसी की और अब 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है. इस सीरीज में भी ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाशदीप जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला और सभी ने अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने में भूमिका निभाई.

Sunil Gavaskar ने साधा निशाना

सुनील गावस्कर ने बड़े खिलाड़ियों पर निशाना साधते हुए ऊपर दी दोनों सीरीजों का उदाहरण दिया है, जिसमें विराट कोहली हिस्सा नहीं थे और भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गावस्कर ने कहा, "इसीलिए मैं हमेशा कहता हूं, आपको बड़े नामों की जरूरत नहीं है...यदि कोई बड़ा नाम सोचता है कि भारत उसके बिना नहीं जीतेगा, तो इन 2 सीरीज ने दिखाया है कि आप वहां हैं या नहीं (इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है) क्रिकेट एक टीम गेम है. ये किसी किसी भी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है."

ये भी पढ़ें : Ishan Kishan का Hardik Pandya के साथ ट्रेनिंग करने से BCCI नाराज! सामने आई रिपोर्ट