logo-image

एशेज सीरीज के लिए स्‍टीव स्‍मिथ टी20 विश्व कप का त्यागने को तैयार, जानिए अपडेट 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि एशेज तक फिट होने के लिए वह टी20 विश्व कप का त्याग करने के लिए भी तैयार हैं. स्‍टीव स्मिथ ने चोट के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से हटने का फैसला किया था.

Updated on: 04 Jul 2021, 10:44 AM

नई दिल्‍ली :

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि एशेज तक फिट होने के लिए वह टी20 विश्व कप का त्याग करने के लिए भी तैयार हैं. स्‍टीव स्मिथ ने चोट के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से हटने का फैसला किया था लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वह इस साल 17 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ठीक हो जाएंगे. स्‍टीव स्मिथ ने कहा है कि टी20 विश्व कप में अभी भी समय है और मैं फिलहाल ठीक हूं. रिकवरी थोड़ी धीमी है लेकिन ठीक हूं. उन्होंने कहा कि अगर मैं विश्व कप में हिस्सा लूंगा तो मुझे अच्छा लगेगा. लेकिन टेस्ट क्रिकेट ऐसा है जो मेरा मुख्य लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 20 अक्‍टूबर से, जानिए कब होगी रणजी ट्रॉफी 

पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कहा है कि मैं खुद को ऐसी स्थिति में रखना चाहता हूं जहां मैं प्रभाव छोड़ सकूं. अगर इसका मतलब विश्व कप में हिस्सा नहीं लेना है, तो हमें उस रास्ते पर जाना होगा. लेकिन उम्मीद है कि हमें वहां नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आईपीएल के दौरान भी मैं 100 फीसदी सही नहीं था और मुझे परेशानी हो रही थी. बल्लेबाजी करते वक्त मैंने पैनकीलर ली थी. स्‍टीव स्मिथ ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए छह मैच खेले थे लेकिन बाद में इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में कौन है पहली च्‍वाइस, दीपदास गुप्‍ता ने बताया 

अगर स्‍टीव स्‍मिथ टी20 विश्‍व कप नहीं खेलते हैं तो माना जाना चाहिए कि वे आईपीएल 2021 के बचे हूए मैचों में भी नहीं खेलेंगे. आईपीएल 2020 में स्‍टीव स्‍मिथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान थे, लेकिन उस सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स आखिरी यानी आठवें स्‍थान पर आया था. इसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटा दिया बल्‍कि टीम से भी रिलीज कर दिया था. इसके बाद आईपीएल ऑक्‍शन में उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खरीद लिया था. हालांकि शुरुआती मैचों को छोड़कर बाद में स्‍टीव स्‍मिथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेले तो लेकिन उनका कोई बहुत बड़ा योगदान नहीं रहा. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे.