News Nation Logo

IND vs ENG : मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में कौन है पहली च्‍वाइस, दीपदास गुप्‍ता ने बताया 

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल को चोट लग गई है, इसलिए टेस्‍ट सीरीज में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा,

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2021, 09:44:10 AM
Deep Dasgupta

Deep Dasgupta (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल को चोट लग गई है, इसलिए टेस्‍ट सीरीज में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा, इसको लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. माना जा रहा है कि मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक ओपनिंग कर सकता है, लेकिन आखिरी नाम कौन होगा, यानी कौन सा खिलाड़ी प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होगा, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर इसको लेकर अपनी अपनी बात रख रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता का कहना है कि अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है कि शुभमन गिल को चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रहना पड़ता है तो मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के बीच चयन होना चाहिए. शुभमन गिल का चोट के कारण चार अगस्त को होने वाले पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल माना जा रहा है. इस बारे में भी चर्चा चल रही है कि भारतीय टीम बैकअप रख सकती है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शुभमन की चोट को लेकर आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है. फिलहाल बस इतनी जानकारी है कि शुभमन गिल को पैर में चोट लगी है.

यह भी पढ़ें : पहलवान सुशील कुमार को जेल में चाहिए टीवी, जानिए क्‍या की डिमांड 

पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कहा कि मयंक अग्रवाल ओपनर के रूप में पहली पसंद होने चाहिए क्योंकि वह इंग्लिश वातावरण के अनुकूल हैं. उन्होंने कहा कि मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल के रूप में टीम के पास दो विकल्प हैं. मैं मयंक को पहली पसंद मानता हूं क्योंकि भले ही उन्होंने दो या तीन खराब पारी खेली हैं लेकिन ओवरऑल उनका टेस्ट करियर प्रभावित रहा है. दासगुप्ता ने कहा कि लोकेश राहुल कर्नाटक या भारत के लिए टॉप आर्डर पर बल्लेबाजी करते आए हैं. लेकिन राहुल जिस तरह लिमिटेड ओवर में खेलते हैं उनकी तकनीक बदल गई है और वह आक्रामक हो गए हैं. उनका आक्रामक तकनीक में सुधार हुआ है लेकिन डिफेंसिव तकनीक इतनी ज्यादा बेहतर नहीं है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : मिताली राज का नाबाद अर्धशतक, टीम इंडिया की 4 विकेट से जीत

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

First Published : 04 Jul 2021, 09:39:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.