logo-image

41 साल के क्रिस गेल की 2 साल बाद वेस्ट इंडीज टीम में हुई वापसी

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों से एक क्रिस गेल की वेस्ट इंडीज की टीम ने 2 साल बाद वापसी हो गई है. 41 साल के क्रिस गेल को उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 27 Feb 2021, 12:31 PM

नई दिल्ली :

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों से एक क्रिस गेल की वेस्ट इंडीज की टीम ने 2 साल बाद वापसी हो गई है. 41 साल के क्रिस गेल को उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम में क्रिस गेल को शामिल किया गया है. दोनों देशों के बीच अगले हफ्ते से तीन मैच की टी-20 सीरीज खेली जानी है. क्रिस गेल इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग खेल रहे हैं. वेस्ट इंडीज के चीफ सिलेक्टर रोजर हार्पर का कहना है कि इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल का प्रदर्शन काफी अच्छा है और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है और उनके साथ से टीम को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड पर 10 विकेट से दूसरी जीत, पाकिस्तान को भी ऐसे हरा चुका है भारत

श्रीलंका के साथ होने जा रही टी-20 सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान शनिवार को किया. 41 साल के क्रिस गेल के साथ साथ तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड को भी टीम में चुना गया है. श्रीलंका और वेस्ट इंडीज के बीच पहला मैच 4 मार्च, दूसरा मुकाबला 6 मार्च और तीसरा मैच 8 मार्च को होने वाला है.सभी मुकाबले कोलिज क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले हैं. टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज भी होने वाली है.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड की हार से बौखलाए पूर्व कप्तान माइकल वॉन, ICC को लगे भड़काने

वेस्ट इंडीज की टी-20 के कप्तान किरोन पोलार्ड है. क्रिस गेल पाकिस्तान सुपरलीग के बाद घरेलू सीरीज खेलने आने वाले हैं जिसके बाद उन्हें आईपीएल में खेलना है. पिछले साल क्रिस गेल ने आईपीएल के शुरूआती मुकाबले नहीं खेले थे लेकिन जब जब उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए बल्ला उठाया तब तब धमादेर पारी खेली. इस बार भी क्रिस गेल पंजाब का हिस्सा है और उनको उम्मीद होगी गेल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में शानदार प्रदर्शन करें और उसे आईपीएल में जारी रखें. 

वेस्टइंडीज की टी20 टीम 

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फाबियान एलन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एकेल होसैन, इविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रोवमेन पॉवेल, लिडल सिमंस, केविन सिनक्लेयर