logo-image

इंग्लैंड की हार से बौखलाए पूर्व कप्तान माइकल वॉन, ICC को लगे भड़काने

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हुआ जिसके बाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी सारे दिग्गज ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

Updated on: 27 Feb 2021, 10:48 AM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हुआ जिसके बाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी सारे दिग्गज ने अपनी प्रतिक्रिया दी. क्रिकेट एक्सपर्ट माने को ये पिच टेस्ट मैच ले लायक नहीं थी जिसपर टेस्ट मैच किया गया था. इससे पहले भी चेन्नई की विकेट को लेकर इंग्लिश खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई थी. वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी को भड़काने का काम कर रहे हैं. बता दें कि सीरीज का आखिरी और चौथा मैच भी अहमदाबाद के मैदान पर होने वाला है.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड पर 10 विकेट से दूसरी जीत, पाकिस्तान को भी ऐसे हरा चुका है भारत

माइकल वॉन ने एक ट्वीट करके कहा है कि इस हफ्ते उनके लिए कोई विनर नहीं है. आईसीसी को भारत और उन देशों पर एक्शन लेना चाहिए जो पिचों को इतना खराब बना रही है जिससे आगे से ऐसा ना हो. बता दें कि इंग्लैंड की टीम को अहमदाबाद में हुए पिंक बॉल टेस्ट मैच में दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड की टीम स्पिन ट्रेक पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में सिर्फ 81 रन बना सकी थी. हालांकि इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा था कि ऐसी विकेटों पर खिलाड़ियों की स्किल्स टेस्ट होती है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए. रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 तथा शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है. दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ इससे पहले न्यूनतम स्कोर 1971 में द ओवल में था, जहां इंग्लैंड की टीम 101 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड का भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर मुंबई में 1979-80 में था जब उसने 102 रन बनाए थे.