News Nation Logo
Banner

श्रीलंका के 29 साल के खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा, परिवार के छोड़ रहे हैं देश

क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ियों को 35 की उम्र के बाद संन्यास लेते हुए देखा गया है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो लंबी उम्र के साथ खेलना जारी रखते हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Jan 2021, 07:53:23 AM
Srilanka

श्रीलंका (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ियों को 35 की उम्र के बाद संन्यास लेते हुए देखा गया है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो लंबी उम्र के साथ खेलना जारी रखते हैं. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट के लिए अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है क्योंकि उनके 29 साल के ऑलराउंडर ने सभी को हैरान हुए क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. शेहान जयसूर्या ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार शेहान जयसूर्या अब श्रीलंका को छोड़ अपने परिवार के साथ यूएस शिफ्ट होने वाले हैं. इस पूरे मामले की जानकारी आईसीसी ने सोशल मीडिया पर दी.

शेहान जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए साल 2015 में बतौर ऑलराउंडर डेब्यू किया था और आखिरी मैच साल 2020 में खेला था. शेहान ने श्रीलंका के लिए 12 वनडे खेले हैं जिसमें 195 रन बनाए हैं जबकि 3 विकेट अपने नाम किए. श्रीलंका के लिए खेले गए 18 टी-20 में 241 रन बनाए और 3 विकेट ही चटकाए हैं. शेहान ने अपने संन्यास की जानकारी श्रीलंका बोर्ड को पहले दे दी थी लेकिन अब आईसीसी ने भी सोशल मीडिया पर इसको ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन को क्यों कहते हैं PINK DAY, पढ़िए पूरा इतिहास


हालांकि अभी तक पूरी तहर साफ नहीं हो पाया है कि शेहान जयसूर्या ने संन्यास की घोषणा क्यों की है. हालाकि वो यूएस शिफ्ट हो रहे हैं. इससे एक कयास ये भी लगाया जा रहा है कि वो यूएस के लिए खेल सकते हैं क्योंकि इससे पहले न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने भी यूएस क्रिकेट के लिए अपने संन्यास का ऐलान किया था. अब देखना होगा कि क्या आने वाले वक्त क्रिकेट की दुनिया में शेहान जयसूर्या का नाम सुनाई देता है या नहीं.

 

 

First Published : 09 Jan 2021, 07:53:23 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.