logo-image

SL vs ENG: शुरुआती झटकों के बाद मैथ्यूज के शतक से संभला श्रीलंका

अनुभवी बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया है.

Updated on: 22 Jan 2021, 06:48 PM

गॉल:

अनुभवी बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया है. दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज नाबाद 107 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर खड़े हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपने दो विकेट सात रनों पर ही गंवा दिए थे. पहले कुशल परेरा (6) और फिर ओशाडा फर्नाडो (0) आउट हुए. दूसरे सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (43) ने फिर मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की.


शुरुआती दो विकेट लेने वाले इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही इस साझेदारी को तोड़ा. एंडरसन की गेंद पर थिरिमाने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे. इसके बाद मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने 117 रन जोड़ टीम को मजबूत किया. चंडीमल ने अर्धशतक जमाया. उनकी 52 रनों की पारी का अंत मार्क वुड ने 193 के कुल स्कोर पर किया. चंडीमल ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज अपने पिता की क्रब पर पहुंचे...तो एक्टर धर्मेंद्र हुए भावुक


चंडीमल के जाने के बाद मैथ्यूज ने और डिकवेला ने दिन का अंत होने तक श्रीलंका को पांचवां झटका नहीं लगने दिया. मैथ्यूज ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 11 चौके लगाए हैं. डिकवेला ने उनका बखूबी साथ दिया है और 60 गेंदें खेलते हुए एक चौका मारा है.