News Nation Logo
Banner

Chamika Karunaratne: T20 वर्ल्ड कप में करुणारत्ने की ये गलती पड़ी भारी, लगा 1 साल का बैन

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 09:32:33 PM
KARUNTANE

Chamika Karunaratne (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • करुणारत्ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से 1 साल के लिए हुए बैन
  • करुणारत्ने ने प्लेयर एग्रीमेंट का किया था उल्लंघन
  • श्रीलंका क्रिकेट ने 5,000 डॉलर का लगाया जुर्माना

नई दिल्ली:  

Chamika Karunaratne Suspended: श्रीलंका (Sri Lanka) के ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से एक साल के लिए बैन कर दिया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चमिका करुणारत्ने ने श्रीलंका क्रिकेट के एग्रीमेंट का उल्लंघन किया था. चमिका करुणारत्ने प्लेयर एग्रीमेंट के कई धाराओं में दोषी पाए गए हैं. जिसके बाद उनपर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट के तीन सदस्यीय कमेटी ने करुणारत्ने को कई मामले में एग्रीमेंट का उल्लंघन करने का दोषी पाया है. श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. श्रीलंका बोर्ड ने चमिका करुणारत्ने पर 5,000 डॉलर (3.71 लाख भारतीय रुपये) का जुर्माना लगाया गया है. 

एसएलसी (SLC) ने अपने एक बयान में कहा, 'करुणारत्ने के उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए, जांच पैनल ने अपनी रिपोर्ट द्वारा एसएलसी की कार्यकारी समिति को खिलाड़ी को और उल्लंघनों से बचने के लिए कड़ी चेतावनी देने की सिफारिश की है और एक ऐसी सजा देने की सिफारिश की है जिसका उनके क्रिकेट करियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.' 


करुणारत्ने पर ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के दौरान एक कैसीनो में कथित तौर पर जाने का आरोप है. हालांकि जब आईएएनएस ने इसे लेकर पूछताछ की थी तब एसएससी ने इस आरोपों का खुलासा नहीं किया था. बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का खिताब श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर जीता था. श्रीलंका को एशियाई चैंपियन बनाने में चमिका करुणारत्ने का अहम योगदान रहा था.  

यह भी पढ़ें: इमरान खान को भारत से इस मौके पर मिला था गोल्ड मेडल, जो सिर्फ 3 हजार में हो गया नीलाम!

First Published : 23 Nov 2022, 09:28:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.