News Nation Logo
Banner

इमरान खान को भारत से इस मौके पर मिला था गोल्ड मेडल, जो सिर्फ 3 हजार में हो गया नीलाम!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 07:41:41 PM
imran khan

Imran khan (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Imran khan Gold Medal From India: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और 1992 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान रहे इमरान खान एक बार फिर सत्ता के गलियारों में लौट आए हैं. प्रधानमंत्री पद से तख्तापलट के बाद वह फिर से राजनीति में अपने लोगों के साथ सड़कों पर संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. इमरान खान एक बार फिर अखबारों की हेडलाइन बने हुए हैं. लेकिन इस बार वह राजनीति  की वजह से नहीं बल्कि क्रिकेट की वजह से सुर्खियां बने हैं.

दरअसल, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif ) ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया है कि भारत से मिले एक गोल्ड मेडल को इमरान खान ने सिर्फ 3000 रुपये में बेच दिया था. उनके इस बयान ने पाकिस्तान में तहलका मचा दिया और अखबारों की हेडलाइन बन गई. इस दावे के बाद पाकिस्तान के ही एक कॉइन कलेक्टर ने सामने आकर इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने एक ऑक्शन के दौरान इमरान खान के गोल्ड मेडल को खरीदा था. 

भारत से कब मिला था इमरान खान को गोल्ड मेडल?

साल 1987 में पाकिस्तान की टीम भारतीय दौरे पर आई थी. इस टीम की अगुवाई इमरान खान कर रहे थे. इस दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी. सीरीज शुरू होने से पहले  20 जनवरी 1987 को एक फ्रेंडली मैच हुआ था. क्योंकि क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (CCI) के 50 साल पूरे हुए थे. भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला 40-40 ओवर को कराया गया. इसी मुकाबले में आईसीसी ने इमरान खान को सम्मानित किया गया और गोल्ड मेडल दिया गया था.

यह भी पढ़ें: 'पीठ पीछे मेरी बुराई की गई', पूर्व कोच ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को बताया 'कायर'

First Published : 23 Nov 2022, 07:35:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.