News Nation Logo
Banner

'पीठ पीछे मेरी बुराई की गई', पूर्व कोच ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को बताया 'कायर'

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Nov 2022, 06:52:38 PM
justin langar 1644035872

Justin Langer (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Justin Langer: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों को कायर बताते हुए बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी उनके सामने तो अच्छा व्यवहार करते थे, लेकिन पीठ पीछे उनकी आलोचना करते थे. उनके और खिलाड़ियों के बीच काफी मतभेद की खबरें सामने आने लगी थी. बता दें कि 52 वर्षीय जस्टिन लैंगर की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. उनकी की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड (England) का 4-0 से क्लीन स्वीप भी किया था. 

लैंगर के हवाले से न्यूज कॉर्प मीडिया ने कहा, ‘मेरे सामने सभी अच्छा व्यवहार करते थे लेकिन मैं अखबारों में और ही कुछ पढ़ रहा था. मैं ईश्वर और अपने बच्चों की कसम खाता हूं कि समाचार पत्र जो कुछ लिख रहे थे, उस पर मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा था. कई पत्रकार सूत्रों का हवाला दे रहे थे. मैं कहूंगा कि इस 'सूत्र' शब्द को बदल कर 'कायर' कर दीजिए क्योंकि ‘सूत्रों ने कहा’ का क्या मतलब है. या तो वे किसी से बदला चुकता करने के लिए ऐसा कर रहे हैं और आपके सामने कहने से डर रहे हैं या फिर वह अपना एजेंडा आगे ले जाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. मुझे इन सब चीजों से सख्त नफरत है.’

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर

जस्टिन लैंगर ने इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच का पद छोड़ा था. उनकी कोचिंग स्टाइल से ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में असंतोष का माहौल हो गया था जिसकी रिपोर्ट्स भी सामने आई थी. आरोन फिंच (Aaron Finch) और पैट कमिंस (Pat Cummins) जैसे सीनियर खिलाड़ी भी उनकी कोचिंग स्टाइल से संतुष्ट नहीं थे और इन खिलाड़ी ने लंगर की काफी आलोचना भी की थी. 

First Published : 23 Nov 2022, 06:52:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.