logo-image

श्रीलंका क्रिकेट दिवंगत शेन वार्न को देगा श्रद्धांजलि

श्रीलंका क्रिकेट दिवंगत शेन वार्न को देगा श्रद्धांजलि

Updated on: 27 Jun 2022, 03:00 PM

गॉल:

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) दिवंगत स्पिन जादूगर शेन वार्न को श्रद्धांजलि देगा, जब टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में (29 जून को) गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में शिरकत करेगी।

वार्न का 52 साल की उम्र में इस साल 4 मार्च को थाइलैंड में छुट्टियां बिताने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

एसएलसी वार्न को श्रीलंका के एक सच्चे दोस्त के रूप में मान्यता दे सकता है, जो 2004 की सुनामी तबाही के दौरान प्रभावित क्षेत्रों में उड़ान भरकर और विशेष रूप से बेघर क्रिकेटरों के परिवारों को मदद की थी।

एसएलसी की वेबसाइट पर सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा गया, उन्होंने आवाज उठाई कि वह प्रभावित श्रीलंकाई लोगों के कल्याण के बारे में चिंतित हैं और गॉल स्टेडियम की तबाही से बहुत दुखी हैं।

गॉल वह स्थान था, जहां ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी टेस्ट इतिहास में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। एसएलसी ने कहा कि यह 29 जून वार्न की यादों को ताजा करेगा, जो संकट के समय में मैदान से बाहर अपने विरोधियों के लिए एक सच्चे दोस्त रहे थे।

एसएलसी ने देश के पर्यटन और खेल मंत्रालयों के साथ कथित तौर पर वार्न के परिवार के सदस्यों को शुरुआती टेस्ट के लिए आमंत्रित किया है और हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

दोनों टेस्ट गॉल में खेले जाएंगे, 29 जून से 3 जुलाई और 8 से 12 जुलाई। श्रीलंका के पर्यटन मंत्री हरिन फर्नाडो ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ ने पुष्टि की है कि वार्न के परिवार के सदस्य मैच में भाग लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.