logo-image

SL vs Pak: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में पाक को 246 रनों से दी मात, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले (Galle) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने 246 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की.

Updated on: 28 Jul 2022, 04:45 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka vs Pakistan 2nd Test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले (Galle) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने 246 रनों के बड़े अंतर जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की. यह श्रीलंका की पाकिस्तान पर रनों के लिहाज से अब तक टेस्ट में सबसे बड़ी जीत है. हाल ही में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को अपने घर में टेस्ट में हराया था. श्रीलंका अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में 360 रन बनाकर  पारी को घोषित कर दिया. इसके जवाब में पाक टीम पहली पारी में 231 और दूसरी पारी में 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की थी.  

दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 146 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्का लगाए. वहीं इमाम उल हक ने 49 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या (Prabhat Jayasurya) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 32 ओवरों में 117 रन देकर 5 विकेट चटकाए. जबकि रमेश मेंडिस ने 4 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप में विराट-रोहित का खुब चलता है बल्ला, जानिए दोनों का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने बनाए सीरीज में सबसे ज्यादा रन

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बनाए. उन्होंने 4 पारियों में 271 रन बनाए. वहीं श्रीलंका की ओर से दिनेश चंडीमल ने भी 4 पारियों में 271 रन बनाए. प्रभात  जयसूर्या ने पूरे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट झटके. उन्होंने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 17 विकेट अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: भारत से 3-0 से क्लीन स्वीप के बाद वेस्टइंडीज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड