News Nation Logo

Asia Cup 2022: एशिया कप में विराट-रोहित का खुब चलता है बल्ला, जानिए दोनों का रिकॉर्ड

Roshni Singh | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 28 Jul 2022, 12:58:39 PM
Rohit Sharma and Virat Kohli

Rohit Sharma, Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022: एशिया कप का आगाज  27 अगस्त से यूएई (UAE) में होगा. पहले श्रीलंका (Sri Lanka) में इसका आयोजन होना था, लेकिन वहां आपातकाल के हालातों के बीच ऐसा होना संभव नहीं है. इसलिए एशिया कप को यूएई शिफ्ट किया गया है. इस साल एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारत ने अब तक 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. भारत लगातार दो बार 2016 और 2018 में एशिया कप का ट्रॉफी अपने नाम किया है. भारत एशिया कप का डिफेंडिंग चैम्पियन है. भारत के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला एशिया कप में खूब चलता है. 

एशिया कप सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर हैं रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप के सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर है. रोहित शर्मा ने एशिया कप में अब तक कुल 27 मैचों की 26 पारियों में  883 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 42 का रहा है. रोहित का बेस्ट स्कोर नाबाद 111 रन है.  रोहित शर्मा ने एशिया कप में एक शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं. एशिया कप में रोहित का बल्ले खुब चलता है. ऐसा में यूएई में होने वाले एशिया कप में रोहित शर्मा गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं.

एशिया कप में विराट कोहली का स्कोर

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने एशिया कप के 16 मैचों में 766 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. एशिया कप में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 182 रन है. उन्होंने ये शतक 18 मार्च, 2012 को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ लगाया था.

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. 2019 के बाद से उनके बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है. 2020 से उनके औसत में लगातार गिरावट आई है. भारतीय टीम के कप्तान  रोहित शर्मा का फॉर्म भी कुछ अच्छा नहीं है. ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन सभी भारतीय फैंस को ऐसी उम्मीद है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अपना फॉर्म को वापस पा लेंगे और एशिया कप में धमाल मचाएंगे. 

First Published : 28 Jul 2022, 12:53:24 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.