logo-image

सीनियर पुरुष इंटर-डिपार्टमेंट हॉकी: आरएसपीबी, एफसीआई, पीएसपीबी, केनरा बैंक ने जीत दर्ज की

सीनियर पुरुष इंटर-डिपार्टमेंट हॉकी: आरएसपीबी, एफसीआई, पीएसपीबी, केनरा बैंक ने जीत दर्ज की

Updated on: 03 Mar 2023, 10:30 PM

बेंगलुरु:

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरसीपीबी), भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई), पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) और केनरा बैंक ने शुक्रवार को तीसरे हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष इंटर-डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप 2023 के छठे दिन अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की।

दिन के पहले मैच में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने पूल-ए में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को 3-0 से हराया। अमित रोहिदास (24 मिनट) ने रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के लिए अच्छी शुरूआत की और मैच के दूसरे क्वार्टर में एक बड़ा शुरूआती गोल किया। हरसाहिब सिंह (28 मिनट) और जोगिंदर सिंह (50 मिनट) ने मैच को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से दूर ले जाने के लिए एक-एक गोल किया और अंक तालिका में तीन और अंक हासिल किए।

दिन का दूसरा मैच पूल-ए में भारतीय खाद्य निगम और गुजरात स्पोर्टस प्राधिकरण-हॉकी अकादमी के बीच खेला गया। भारतीय खाद्य निगम ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज करते हुए गुजरात खेल प्राधिकरण हॉकी अकादमी को 7-0 से हराया। अभिषेक गांधी (23, 37 मिनट) और योकेश्वरन (44, 54 मिनट) ने नियमित अंतराल पर दो-दो गोल किए जबकि समर्थ प्रजापति (8 मिनट), अद्वैत नचप्पा केएम (21 मिनट), रिंकू अंतिल (40 मिनट) ने एक-एक गोल कर अपनी टीम को गुजरात स्पोर्ट्स अथॉरिटी - हॉकी अकादमी पर आसान जीत दिलाई।

दिन के तीसरे मैच में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने पूल-बी में भारतीय खेल प्राधिकरण को 6-2 से हराया।

दिन का आखिरी मैच पूल-बी में केनरा बैंक और तमिलनाडु पुलिस के बीच 6-5 के स्कोर के साथ करीबी मुकाबला था। केनरा बैंक के लिए सोमैया कुप्पंडा (6, 22 मिनट) ने दो गोल किए। मज्जी गणेश (18 मिनट), सात्विक हिर (26 मिनट), सुनील पी बेंजामिन (30 मिनट) और के वर्गीस जॉन (43 मिनट) ने भी अपनी तरफ से एक-एक गोल किया।

जवाब में, एम विजय (56, 58 मिनट) ने तमिलनाडु पुलिस के लिए दो गोल किए। सुरेंद्र (38 मिनट), नंदा कृष्णन के (45 मिनट), शनमुगवेल एस (48 मिनट) ने एक-एक गोल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.