logo-image

गेंद चमकाने के लिए स्पिनरों को सिखाए जा रहे हैं नए तरीके : मुश्ताक अहमद

पाकिस्तान की टीम अगस्त-सितंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेलने के लिए इस समय इंग्लैंड में है.

Updated on: 10 Jul 2020, 07:58 PM

वॉरसेस्टरशायर:

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर और टीम के मौजूदा स्पिन गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद ने शुक्रवार को कहा कि खिलाड़ियों ने कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा लगाए गए नए नियमों का अच्छी तरह से जवाब दिया है. पाकिस्तान की टीम अगस्त-सितंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेलने के लिए इस समय इंग्लैंड में है.

मेहमान टीम इस समय 14 दिन के अपने आइसोलेशन अवधि में है. आइसोलेशन अवधि पूरा करने के बाद उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी. टीम 13 जुलाई को डर्बीशायर जाएगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs WI: क्रैग ब्रैथवेट ने जड़ा अर्धशतक, लंच तक वेस्टइंडीज का स्कोर 159/3

मुश्ताक ने पीसीबी डॉट कॉम डॉट पीके से कहा, " कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद खिलाड़ी अब तक असाधारण रहे हैं. हम उन्हें प्रोटोकॉल से रूबरू कराने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने शानदार तरीके से इसका जवाब दिया है. नए नियमों के साथ भी खिलाड़ी गेंद को चमकाने की कोशिश कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "ऐतिहासिक रूप से, स्पिनरों ने गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग किया है अब उन्हें संशोधित आईसीसी नियमों में नए तरीके सिखाए जा रहे हैं. मुझे वास्तव में खुशी है कि खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ टीम के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर एक साथ काम कर रहे हैं. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी पूरी तरह से जागरूक होंगे और नई चुनौतियों के लिए तैयार रहेंगे."