logo-image
लोकसभा चुनाव

क्रेजिकोवा को हटाकर स्पेन की बडोसा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

क्रेजिकोवा को हटाकर स्पेन की बडोसा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

Updated on: 26 Apr 2022, 02:05 PM

न्यूयॉर्क:

स्पेन की टेनिस खिलाड़ी पाउला बडोसा पिछले हफ्ते स्टुटगार्ट ओपन में सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद डब्ल्यूटीए की नई रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गई है। ये उनके करियर की सबसे उच्च रैंकिंग भी है।

बडोसा डब्ल्यूटीए टूर के शीर्ष-2 में शामिल होने वाली चौथी स्पेनिश महिला बन गईं, जिसमें कोंचिता मार्टिनेज, गारबाइन मुगुरुजा और अरांटेक्स सांचेज विकारियो शामिल हैं। वह वर्तमान में 5,045 अंकों के साथ नंबर 2 स्थान पर है। वो चेक गणराज्य के नंबर 3 बारबोरा क्रेजिसिकोवा के 5,043 अंक से केवल दो अंक आगे है।

इस बीच, पोलैंड की 20 वर्षीय इगा स्विएटेक ने एक बार फिर स्टुटगार्ट में खिताब जीतने के साथ शीर्ष पर अपनी बढ़त को मजबूत रखा है। दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ने अपना लगातार चौथा खिताब जीता और रैंकिंग में अपनी बढ़त को बढ़ाकर 2,136 अंक कर लिया।

ब्रिटिश किशोरी और 2021 यूएस ओपन की विजेता, ग्रेट ब्रिटेन की एम्मा राडुकानू ने अपने पहले करियर के मुख्य ड्रॉ क्ले-कोर्ट में स्टुटगार्ट ओपन में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और 100 रैंकिंग अंक अर्जित किए। इस हफ्ते, वह टॉप-10 में डेब्यू करने के करीब एक कदम और करीब बढ़कर 11वें नंबर पर पहुंच गईं, जो उनके करियर की हाई रैंकिंग है।

इस सप्ताह करियर की ऊंचाई पर पहुंचने वाली अन्य शीर्ष-100 खिलाड़ियों में रूस की ल्यूडमिला सैमसोनोवा शामिल हैं, जो स्टुटगार्ट में सेमीफाइनलिस्ट हैं। अपने करियर के दूसरे क्ले-कोर्ट सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही वह पांच स्थानों की छलांग लगाकर 31वें स्थान से 26वें स्थान पर विराजमान हो गईं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.