News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को 'Y+' श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF दिल्ली: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीते AAP के दुर्गेश पाठक रामपुर में बीजेपी ने लहराया विजय पताका, 42 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की

द.अफ्रीका को आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिए, 2023 विश्व कप में......

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने कहा है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनकी टीम पूरी क्षमता के साथ 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करे.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Apr 2021, 05:04:55 PM
South Africa players

South Africa players (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने कहा है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को यह सुनिश्चित करना चाहिए उनकी टीम पूरी क्षमता के साथ 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करे. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि सीएसए को भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साथ टकराव से बचना चाहिए. गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में हिस्सा नहीं लिया था. करीब 44 साल के पॉल एडम्स ने आईएएनएस से कहा कि वनडे सीरीज में प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे यह तय हो सकता है कि आप भारत में होने वाले अगले विश्व कप के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकते हैं. इसलिए किसी भी वनडे सीरीज को हल्के में लेने की जरूरत नहीं है. आप चाहते हैं कि आपके पास सदैव आपकी बेस्ट टीम उपलब्ध हो. 2023 विश्व कप सामने है, लेकिन उसके लिए क्वालीफाई करना महत्चपूर्ण है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DCvsSRH : मोहम्मद कैफ बोले, दिल्ली की टीम इनसे बचकर रहे, नहीं तो....

अपने सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण दक्षिण अफ्रीका को पाक के खिलाफ तीसरे वनडे में हार झेलनी पड़ी थी. इस मैच को जीतकर पाकिस्तान आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका 11वें नंबर पर है. 2023 में होने वाले विश्व कप में मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें सीधे क्वालीफाई करेगी, जबकि नीचे की पांच टीमें क्वालीफाइंग टूनार्मेंट खेलेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRH vs DC : रिषभ पंत और डेविड वार्नर की क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका के लिए 45 टेस्ट और 24 वनडे मैच खेलने वाले पॉल एडम्स ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए यह जरूरी नहीं था क्योंकि आईपीएल तो होता रहता है, लेकिन पाकिस्तान सीरीज बाद में हुई है. लेकिन घरेलू टूर्नामेंट से कुछ सीनियर खिलाड़ियों के गायब रहने से यह सवाल उठता है कि कौन सी चीज ज्यादा महत्वपूर्ण है? अंत में उन्हें ज्यादा पैसे मिलेगा, लेकिन मेरा मानना है कि इससे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को नुकसान होगा.  पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि यहां एक मौका था, जहां आपको खिलाड़ियों के अगले स्तर के बार में सोचना चाहिए था. साथ ही कोच को भी यह देखना चाहिए था कि वह इन संसाधनों का किस तरह से इस्तेमाल करता है. सीएसए को समझदारी से आगे बढ़ना होगा.

First Published : 25 Apr 2021, 05:04:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.