logo-image

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा पहला दिन, 223 रन पर सिमटा भारत

अफ्रीकी टीम पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 17 रन बना ली है. एडम मार्क्रम और केशव महाराज क्रीज पर डटे हुए हैं. जसप्रीत बुमराह को डीन एल्गर का विकेट मिला है.

Updated on: 11 Jan 2022, 09:59 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के 223 रनों पर सिमटने के बाद दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी करने उतरी. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीका का एक विकेट गिरा लिया है. अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के रुप में पहले झटका लगा. अफ्रीकी टीम पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 17 रन बना ली है. एडम मार्क्रम और केशव महाराज क्रीज पर डटे हुए हैं. जसप्रीत बुमराह को डीन एल्गर का विकेट मिला है. 

भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 43 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 रन का ऑकड़ा पार नहीं कर पाया. अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की. रबाडा ने 4 विकेट झटका. मार्को जानसेन ने भी अच्छी गेंदबाजी की है. जानसेन ने 3 विकेट अपने नाम किया. जबकि ओलिवियर, लुंगी एनगिडी और केशव महराज को एक-एक विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: BBL में कमाल करने वाला यह खिलाड़ी IPL में था अनसोल्ड,लग सकती है लाटरी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था. देखना है कि भारतीय टीम का ये फैसला कितना सही है. क्योंकि भारतीय टीम पहली पारी में 223 रन पर ही ऑलआउट हो गई है. और आज ही कप्तान डीन एल्गर के रुप में अफ्रीका का भी पहला विकेट गिर गया है. आज के दिन कुल 11 विकेट गिरा है.