News Nation Logo

दुनिया के सबसे बड़े मैदान पर होगी सौरव गांगुली और जय शाह की टक्कर

बीसीसीआई (BCCI) के लिए 24 दिसंबर की तारीख काफी अहम है क्योंकि इस दिन बोर्ड की मीटिंग होगी जो अहमदाबाद में होनी है. इस मीटिंग में आगे के प्लान्स को लेकर चर्चा होनी है जबकि इससे बुधवार को सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में एक फ्रेन्डली मैच खेला जाएगा.

By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Dec 2020, 11:39:08 AM
BCCI

बीसीसीआई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) के लिए 24 दिसंबर की तारीख काफी अहम है क्योंकि इस दिन बोर्ड की मीटिंग होगी जो अहमदाबाद में होनी है. इस मीटिंग में आगे के प्लान्स को लेकर चर्चा होनी है जबकि इससे बुधवार को सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में एक फ्रेन्डली मैच खेला जाएगा. बीसीसीआई के बोर्ड मेंबर इस मैच में शामिल होंगे. दुनिया के सबसे स्टेडियम में सौरव गांगुली और जय शाह टीमें आमने सामने होगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

ये मुकाबला 10 ओवर्स का होगा जो बुधवार शाम 4 बजे शुरु होने वाला है. जिसके बाद 24 को मीटिंग में आईपीएल 2021-22 के साथ साथ इंग्लैंड दौरे पर भी चर्चा होने वाली है. इस मीटिंग में मुहर लगने वाली है कि अगले साल आईपीएल में कितनी टीमें होगी और कैसे ऑक्शन होगा. ये मैच इसलिए हो रहा है कि दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को परखा जा सके. मोटेरा में करीबी एक लाख 10 हजार लोग स्टेडियम में मैच देख सकते हैं. बता दें कि इसी स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम का आयोजन हुआ था.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आएगी और इस दौरान टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 12 अंतरराष्ष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे.  अहमदाबाद में बना नया सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम इन 12 मैचों में से सात मैचों की मेजबानी करेगा. सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम भारत के दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. भारत इस स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ 24 से 28 फरवरी के बीच गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलेगा.

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा के साथ की शादी, देखें तस्वीरें 

इंग्लैंड के भारत दौरे की शुरूआत टेस्ट सीरीज से होगी. पहला टेस्ट पांच फरवरी से नौ फरवरी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम पहले मैच के अलावा दूसरे टेस्ट मैच की भी मेजबानी करेगा. दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी के बीच खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट अहमदाबाद में और चौथा टेस्ट भी दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम- मोटेरा स्टेडियम में चार से आठ मार्च के बीच खेला जाएगा. टी-20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होगी. 14, 16, 18 और 20 मार्च को बाकी के टी-20 मैच खेले जाएंगे. सभी मैच मोटेरा में ही होंगे जिससे एक बात तय है कि यह नया भव्य स्टेडियम दोनों टीमों के लिए सबसे लंबे समय तक बायो बबल का काम करेगा. इसी तरह वनडे सीरीज के लिए पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम बायो बबल बनेगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी तीन मैच-23, 26 और 28 मार्च को इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे.

First Published : 23 Dec 2020, 11:39:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL BCCI AGM