News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी के विदाई मैच पर बोले सौरव गांगुली, संन्‍यास वाले दिन बात....

इंडियन प्रीमियर लीग में पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने उम्मीद जताई कि यह करिश्माई खिलाफी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा करेगा.

Bhasha | Updated on: 28 Sep 2020, 09:54:26 PM
msdhoni souravganguly

एमएस धोनी सौरव गांगुली (Photo Credit: File)

कोलकाता :

Sourav Ganguly spoke on MS Dhoni : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 (Covid 19) महामारी के कारण हो रही दिक्‍कतों के बाद भी बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करेगा कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज का आयोजन भारत में ही हो. उन्होंने उम्मीद जताई कि घरेलू टूर्नामेंटों को भी किसी समय शुरू किया जा सकेगा. भारत में कोरोना वायरस के मामले 60 लाख को पार गए हैं, जिसमें से 95,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इंग्लैंड को अगले साल जनवरी और मार्च के बीच पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा करना है. उन्होंने यूएई में इंग्लैड के खिलाफ सीरीज करने के विकल्प के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारी प्राथमिकता यही है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भारत में हो. हम इसे भारतीय मैदानों पर करने की कोशिश करेंगे. यूएई में यह फायदा है कि वहां तीन स्टेडियम हैं. अबू धाबी, शारजाह और दुबई. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI : आरसीबी ने बनाए 201 रन, यहां जानिए पहली पारी का पूरा हाल

बीसीसीआई ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड से वहां मैच करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. सौरव गांगुली ने कहा कि मुंबई में भी हमारे पास ऐसी सुविधा है जहां सीसीआई, वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं. हमारे पास ईडन गार्डन भी है. हमें एक बायो बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) बनाना होगा. हम अपनी क्रिकेट भारत में ही खेलना चाहते हैं. लेकिन हम कोरोना वायरस की स्थिति पर भी निगरानी रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने हर काम के लिए मुश्किल रहे हैं. आप चाहते हैं कि आपके यहां क्रिकेट का आयोजन हो. आप चाहते हैं कि जीवन वापस सामान्य हो जाए, इसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं. लेकिन आप यह भी चाहते हैं कि कोविड-19 की स्थिति पर करीबी नजर रखी जाएं. बीसीसीआई ने 2019-20 में पुरुषों और महिलाओं के 2036 घरेलू मैचों का आयोजन किया. अगर चीजें सामान्य रहती तो रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी, अंडर -23 सीके नायडू ट्रॉफी, विजय हजारे, देवधर ट्रॉफी, और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंटों को आयोजन हो रहा होता. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं. हम अपना घरेलू सत्र शुरू करना चाहते हैं. हमारे दिमाग में सभी तरह के संयोजन, स्थितियां हैं. हम इसके लिये कोशिश करेंगे और जितना हो सके उतना करेंगे.

यह भी पढ़ें ः RCBvsMI LIVE Update : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, यहां जानिए प्‍लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग में पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने उम्मीद जताई कि यह करिश्माई खिलाफी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा करेगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में उसे लय पाने में थोड़ा समय लगेगा. उसने डेढ़ साल से क्रिकेट नहीं खेला है. आप कितने भी अच्छे खिलाड़ी हों, वापसी करना आसान नहीं होता है. एमएस धोनी ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और सौरव गांगुली से जब धोनी को विदाई मैच देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने उनसे संन्यास वाले दिन बात की थी. आईपीएल के दौरान हालांकि मैं उनसे नहीं मिल सका क्योंकि वे बायो-बबल में है. इस पूर्व कप्तान ने कहा कि मैंने इस बारे में एमएस धोनी से बात नहीं की है. महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए जो भी हासिल किया है वे इसके हकदार हैं. अभी हालांकि भविष्य के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, क्योंकि परिस्थितियां काफी बदल गई हैं. हम किसी को अब यह नहीं कह सकते कि यहां आकर खेलिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Sep 2020, 09:54:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.