logo-image

सौरव गांगुली के नई पारी के संकेत, अध्यक्ष पद से नहीं दिया इस्तीफा

सौरव गांगुली ने ट्वीटर अकाउंट पर जो पोस्ट किया, उसमें उन्होंने लिखा कि 1992 से अब तक क्रिकेट जगत में उन्हें 30 साल हो गए. इस पूरे सफर को उन्होंने शानदार बताया. उन्होंने साथ ही संकेत किया कि वह एक नई पारी शुरू करने जा रहे हैं. 

Updated on: 01 Jun 2022, 06:23 PM

highlights

  • सौरव गांगुली के ट्वीट से मची हलचल
  • पद से इस्तीफे की भी है सुगबुगाहट 
  • फिलहाल हैं बीसीसीआई के अध्यक्ष

दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी नई पारी के संकेत दिए हैं. उन्होंने बुधवार को ट्वीट करके यह संकेत दिए तो उनके अचानक इस्तीफे की भी चर्चा होने लगी. उन्होंने एक ट्वीट भी किया, जिसमें अपने 30 साल के क्रिकेट करियर को शानदार बताया. हालांकि थोड़ी देर बाद ही बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ट्वीट करके साफ किया कि उन्होंने अभी तक प्रेसीडेंट पद से इस्तीफा नहीं दिया है. हालांकि सौरव के ट्वीट से   क्रिकेट जगत में तमाम लोग चौंक गए हैं. मीडिया सूत्रों का दावा है कि वह जल्द ही राजनीति में कदम बढ़ा सकते हैं. सौरव गांगुली ने ट्वीटर अकाउंट पर जो पोस्ट किया, उसमें उन्होंने लिखा कि 1992 से अब तक क्रिकेट जगत में उन्हें 30 साल हो गए. इस पूरे सफर को उन्होंने शानदार बताया. उन्होंने साथ ही संकेत किया कि वह एक नई पारी शुरू करने जा रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल और जोस बटलर संग ये क्या कर रहीं धनश्री, देखिए वीडियो 

बता दें कि इससे पहले भी कई बार सौरव गांगुली के राजनीति में आने की सुगबुगाहट होती रही है लेकिन अब तक सौरव गांगुली ने कभी इस तरह के संकेत नहीं दिए. इससे पहले पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान भी अमित शाह ने उनके घर डिनर किया था. तब उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगे थे लेकिन सौरव गांगुली ने इसे साधारण मुलाकात करार किया था. 

सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान रहा है. बतौर खिलाड़ी उन्होंने 1992 में खेलना शुरू किया था और लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम  के कप्तान भी रहे. उनकी कप्तानी में साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब पिछले कुछ समय से वह बीसीसीआई के प्रेसीडेंट भी थे.