logo-image

कोरोना वायरस की वजह से रद्द हुआ एशिया कप 2020, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि

कोरोना वायरस की वजह से इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एशिया कप रद्द होने की पुष्टि कर दी है.

Updated on: 08 Jul 2020, 08:41 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एशिया कप रद्द होने की पुष्टि कर दी है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक सौरव गांगुली ने अपने 48वें जन्मदिन के मौके पर एक स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए कहा, ''एशिया कप रद्द कर दिया गया है. यह कहना मुश्किल होगा कि भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज कौन-सी होगी. हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन सरकार के नियमों को देखते हुए हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.''

ये भी पढ़ें- जब हरभजन और युवराज के मजाक से नाराज हो गए थे सौरव गांगुली, युवी ने साझा किया पुराना किस्सा

गांगुली ने कहा, ''हम जल्दबाजी में नहीं है क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है. हम मासिक रूप से चीजों की समीक्षा कर रहे हैं." बताते चलें कि इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात को मिली थी. इससे पहले एशिया कप 2020 का आयोजन पाकिस्तान में होना था. लेकिन बीसीसीआई ने एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें पाकिस्तान भेजने के लिए साफ मना कर दिया था, जिसके बाद इसे पाकिस्तान से संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर देखें उनके जादूई आंकड़े, 16 साल के करियर में भारत के लिए खेले 424 मैच

एशिया कप के अलावा इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है. हालांकि, टी20 विश्व के आयोजन को लेकर आईसीसी ने अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की है. लिहाजा, बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अपनी तैयारियों को जारी रखा है. एशिया कप रद्द होने के बाद आईपीएल के आयोजन का रास्ता अब कुछ हद तक साफ हो गया है. यदि, टी20 विश्व कप भी स्थगित या रद्द हुआ तो निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन किया जा सकेगा.