News Nation Logo

अगर World Cup रद्द हुआ तो ये होगा बड़ा नुकसान, बोले सौरव गांगुली

आईसीसी टी20 विश्‍व कप इसी वर्ष अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाना है. ये भी साफ हो गया है कि इस साल टी20 वर्ड कप भारत में नहीं होगा, बल्कि टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में होगा. इसे लेकर बीसीसीआई से बात कर आईसीसी ने ऐलान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Jul 2021, 06:35:17 PM
Sourav Ganguly

सौरव गांगुली (Photo Credit: ANI)

highlights

  • अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक होगा आईसीसी टी20 विश्‍व कप 
  • भारत में नहीं, बल्कि यूएई और ओमान में होगा वर्ड कप

नई दिल्ली:

आईसीसी टी20 विश्‍व कप इसी वर्ष अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाना है. ये भी साफ हो गया है कि इस साल टी20 वर्ड कप भारत में नहीं होगा, बल्कि टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में होगा. इसे लेकर बीसीसीआई से बात कर आईसीसी ने ऐलान कर दिया है. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने टी20 विश्‍व कप को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना वायरस की वजह से वर्ड कप कैंसिल होता है तो इससे बड़ा नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें : जम्मू राजभवन और सचिवालय हुआ No Flying Zone घोषित

इंडियन टीम के पूर्व कैप्टन और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया से कहा कि ये असाधारण परिस्थितियां हैं. पिछले साल वर्ल्डकप रद्द हो गया था. अगर इस साल कोविड के कारण फिर विश्व कप रद्द हो जाता है तो यह खेल के लिए एक बड़ी क्षति है. 

आपको बता दें कि बीसीसीआई सचिन जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि विश्व कप भारत में कराना संभव नहीं है. उन्होंने ये भी कहा था कि इसका आयोजन यूएई और ओमान में होगा, अब आईसीसी ने भी इस पर मोहर  लगा दी है. ऐसे में लंबे समय से चली आ रही ऊहापोह की स्थिति अब साफ हो गई है. टी20 विश्व कप पहला मैच 17 अक्टूबर को होगा, वहीं फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. इस तरह से करीब एक महीने तक क्रिकेट का महाकुंभ चलेगा. 

टी20 विश्व कप आयोजन भारत में किया जाना था. बीसीसीआई ने इसके लिए स्टेडिमय भी तय कर लिए थे, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण इसे भारत में न कराने का फैसला किया गया है. हालांकि, विश्व कप की मेजबानी भारत के ही पास रहेगी. विश्व कप के सभी मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट ग्राउंड में होंगे. 

यह भी पढ़ें : ओलंपिक काउंटडाउन : भारतीय मुक्केबाज टोक्यो में अधिक पदक जीतने के लिए तैयार

आईसीसी ने बताया है कि टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई, शारजाह, अबुधाबी के अलावा ओमान में होंगे. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हैं. क्वालिफायर राउंड में 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. एक ग्रुप के मुकाबले यूएई में जबकि दूसरे ग्रुप के मुकाबले ओमान में होंगे. दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-12 में जाएंगी. क्वालिफायर राउंड में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामिबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनिया की टीमें उतरेंगी. आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलर्डाइस ने कहा कि हम चाहते हैं कि टी20 वल्र्ड कप को पुरी सुरक्षा के साथ मौजूदा सीजन में कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि हालांकि भारत में आयोजन नहीं होने से हम निराश हैं.

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है. अगर भारत में विश्व कप होता तो हम और भी ज्यादा खुश होते लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति और विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगिता की अहमियत को देखते हुए बीसीसीआई इसकी मेजबानी यूएई और ओमान में जारी रखेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 05:58:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो