logo-image

Soha Ali Khan : MCG पहुंचे बॉलीवुड सितारे सोहा और कुणाल, ऐतिहासिक मैदान से बेहद खास है कनेक्शन

MCG : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सोहा अली खान अपने पति कुणाल खेमू के साथ पहुंची. सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी मेलबर्न के इस ऐतिहासिक मैदान पर दो यादगार पारियां खेल चुके हैं.

Updated on: 04 Jan 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

Soha Ali Khan and Kunal Kemmu : दुनिया के ऐतिहासिक मैदानों में से एक ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खास फोटो शेयर की है. इस फोटो में बॉलीवुड एक्टर्स सोहा अली खान और उनके पत्ती कुणाल खेमू नजर आ रहे हैं. इस बॉलीवुड कपल के साथ उनकी बेटी उनके साथ नजर आ रही है. बता दें कि सोहा अली खान का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से खास कनेक्शन है.

दरअसल, सोहा अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं. उन्होंने इस ऐतिहासिक मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कई बेहतरीन पारियां खेली थी. 30 दिसंबर 1967 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुए टेस्ट मैच में पटौदी ने दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक जड़ा था. पहली पारी में उन्होंने 75 रन बनाए थे और दूसरी पारी में उनके बल्ले से 85 रन निकले थे. हालांकि इस टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: David Warner: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खास अंगाज में नजर आएंगे डेविड वॉर्नर, सामने आई अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाजी को मंसूर अली खान पटौदी ने भी सामना किया था बाकी के भारतीय बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया था. 3 जनवरी को यह मुकाबला खत्म हुआ था. ऐसे में इस मुकाबले के ठीक 57 साल बाद उनकी बेटी सोहा अली खान अपने पिता की उन खास पारियों को याद करने के लिए इस मैदान में पहुंची थी.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के एक्स-हैंडल ने सोहा और उनके पति व बेटी के साथ यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'अभिनेत्री और लेखिका सोहा, जो कि पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की बेटी भी हैं, वह उस पिच को देखने आईं, जिस पर एक बार उनके पिता ने बल्लेबाजी की थी.'