logo-image

David Warner: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खास अंगाज में नजर आएंगे डेविड वॉर्नर, सामने आई अपडेट

David Warner Post Retirement Plan : ऑस्ट्रेलिया का स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं. इसके बाद वह टेस्ट सीरीज में एक खास भूमिका में नजर आ सकते हैं.

Updated on: 04 Jan 2024, 01:32 PM

नई दिल्ली:

David Warner After Retirement : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा टेस्ट मैच डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला है. इसके बाद कंगारू स्टार ओपनर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट जर्सी में फिर कभी मैदान पर नजर नहीं आएंगे. वहीं इस साल की शुरुआत में वॉर्नर ने वनडे को भी अलविदा कह फैंस को चौंका दिया. हालांकि वॉर्नर यह कह चुके हैं कि जरूरत पड़ने पर वह 2025 में वनडे फॉर्मेट में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके साथ ही वह टी20 क्रिकेट में दुनियाभर की फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आते रहेंगे. अब इन सबके बीच टेस्ट क्रिकेट में उनके नए अवतार की चर्चा अभी से होने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वॉर्नर अब टेस्ट मैच में कमेंटेटर की भूमिका निभाएंगे.

डेविड वॉर्नर भारत-बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में पहली बार कमेंटेटर की भूमिका में नजर आ सकते हैं. दरअसल, इस साल के आखिरी में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. यहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में वॉर्नर बतौर  कमेंटेटर की भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड से! पाकिस्तान से इस दिन हो सकती है भिड़ंत

डेविड वॉर्नर के फैंस दुनियाभर में हैं. वॉर्नर अक्सर मैदान पर भी से फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं. वह मैदान के बाहर भी सोशल मीडिया पर अपने मजेदार वीडियो से फैंस का मनोरंजन करते हैं. ऐसे में उनके टेस्ट और वनडे से संन्यास लेने पर फैंस का दिल जरूर टूटा होगा. हालांकि अभी फैंस इस खबर को सुनकर काफी खुश हुए होंगे. उनके चाहने वाले उनके इस नए रोल को लेकर अभी से उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : केपटाउन स्टेडियम में बजा राम सिया राम तो 'तीर' चलाने लगे कोहली, फिर किया प्रणाम

तीनों फॉर्मेट में दमदार रहा वॉर्नर का रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर ने कुल 111 टेस्ट मुकाबले खेले. जिसमें उन्होंने 44.58 की औसत से कुल 8695 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 26 शतक और 36 अर्धशतक निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी है. इस दौरान वॉर्नर का सर्वाश्रेष्ठ स्कोर 335 रन रहा है. वनडे और टी20 में भी वॉर्नर ने गेंदबाजों के खूब छक्के छुड़ाए हैं. वॉर्नर ने 161 वनडे में 45.30 की औसत से 6932 रन और 99 टी20 मैचों में 32.88 की औसत से 2894 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : केपटाउन टेस्ट के पहले दिन टूट गए बड़े से बड़े रिकॉर्ड्स, गिरे 23 विकेट, 9 बल्लेबाज जीरो पर आउट