logo-image

SL vs ENG : दोहरे शतक के करीब पहुंचे कप्तान जोए रूट, इंग्लैंड मजबूत

इंग्लैंड ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत करते हुए दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक 185 रनों की बढ़त ले ली है.

Updated on: 15 Jan 2021, 07:36 PM

गॉल :

इंग्लैंड ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत करते हुए दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक 185 रनों की बढ़त ले ली है. दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी खत्म कर दिया गया. जब स्टम्प की घोषणा हुई तब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 320 रन था. श्रीलंका अपनी पहली पारी में सिर्फ 135 रनों पर ही ढेर हो गई थी. कप्तान जोए रूट दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं. वह 254 गेंदों पर 168 रन बनाकर नाबाद हैं. रूट अभी तक 12 चौके लगा चुके हैं। उनके साथ जोस बटलर सात रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, पहले मैच में ही....

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की थी. बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ. पहले दिन जॉनी बेयरस्टो 47 और रूट 66 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. जॉनी बेयरस्टो अपने कल के स्कोर में इजाफा नहीं कर पाए. उन्हें लसिथ इमबुलडेनिया ने अपना तीसरा शिकार बनाया. इसी गेंदबाज ने पहले दिन जैक क्रॉले (9) और डॉम सिब्ले (4) को आउट किया था.

यह भी पढ़ें : Syed Mushtaq Ali T20 Trophy : रॉबिन उथप्पा ने जड़े ताबड़तोड़ 91 रन, शिखर धवन की पारी बेकार 

बेयरस्टो के जाने के बाद डेन लॉरेंस ने रूट का साथ देते हुए इंग्लैंड को मजबूत कर दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी की. लोरेंस को कुशल मेंडिस ने 304 के कुल स्कोर पर आउट किया. लोरेंस ने 73 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 150 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का मारा. इसके बाद बटलर मैदान पर उतरे और रूट के साथ पारी को बढ़ाने लगे. चायकाल के समय एक बार फिर बारिश आई और इसलिए आखिरी सत्र का खेल नहीं हो सका.