News Nation Logo
Banner

ईडन गार्डंस में दो शतक जड़ने वाले सर एवर्टन वीक्स को CAB संग्रहालय में मिलेगा प्रमुख स्थान

वीक्स ने वेस्टइंडीज के 1948 में भारत के ऐतिहासिक दौरे पर लगातार पांच शतक जमाये थे जिसमें ईडन गार्डन्स में 162 और 101 रन की पारी भी शामिल थी.

Bhasha | Updated on: 02 Jul 2020, 06:49:30 PM
sir everton weekes

सर एवर्टन वीक्स (Photo Credit: IANS)

कोलकाता:

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने गुरूवार को घोषणा की कि वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर एवर्टन वीक्स को उसके प्रस्तावित संग्रहालय में विशिष्ठ स्थान दिया जायेगा. क्लाइड वाल्कॉट और फ्रैंक वारेल के साथ मिलकर मशहूर ‘डब्ल्यू तिकड़ी’ के सदस्य वीक्स का बुधवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया था. वीक्स ने वेस्टइंडीज के 1948 में भारत के ऐतिहासिक दौरे पर लगातार पांच शतक जमाये थे जिसमें ईडन गार्डन्स में 162 और 101 रन की पारी भी शामिल थी.

ये भी पढ़ें- कोच फिल सिमंस के समर्थन में आए वेस्टइंडीज क्रिकेट के अध्यक्ष, बोले- नौकरी पर कोई खतरा नहीं

कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, ‘‘एवर्टन वीक्स क्रिकेट में बड़ा नाम थे. विश्व क्रिकेट को उनकी काफी कमी खलेगी. हम सभी उन्हें विशेष रूप से याद रखेंगे क्योंकि वह यहां स्वतंत्र भारत में ईडन गार्डन्स में अंतरराष्ट्रीय शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने फैसला किया है कि ईडन गार्डन्स में बनाये जाने वाले क्रिकेट संग्रहालय में उनका नाम प्रमुखता से शामिल होगा. यह संग्रहालय कोविड-19 महामारी के खत्म होने बाद शुरू होगा.’’

First Published : 02 Jul 2020, 06:46:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो