logo-image

कोच फिल सिमंस के समर्थन में आए वेस्टइंडीज क्रिकेट के अध्यक्ष, बोले- नौकरी पर कोई खतरा नहीं

ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने की वजह से विवादों में आए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने अब राहत की सांस ली है.

Updated on: 02 Jul 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने की वजह से विवादों में आए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने अब राहत की सांस ली है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्किरिट अब खुद फिल सिमंस के समर्थन में आगे आए हैं. स्किरिट ने कहा कि फिल सिमंस इजाजत लेकर ही अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे. बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमंस की बर्खास्तगी को लेकर मोर्चा खोल दिया था.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: नोवाक जोकोविच ने दी कोरोना वायरस को मात, पत्नी की भी रिपोर्ट आई नेगेटिव

रीले ने सिमंस का इंग्लैंड के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलने को लापरवाही करार दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने इसे गंभीर लापरवाही बताते हुए सिमंस को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की थी. रीले ने कहा था, ‘‘बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के परिजन नाराजगी जता रहे हैं. इस तरह का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और लापरवाह है. इससे ब्रिटेन दौरे पर गए उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरी प्रबंधन टीम की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.’’

ये भी पढ़ें- ICC ने सर एवर्टन वीक्स के निधन पर जताया शोक, कहा- विशेष शैली की वजह से सबसे अलग थे वीक्स

हालांकि, वेस्टइंडीज क्रिकेट प्रमुख स्किरिट ने स्पष्ट कर दिया है कि सिमंस के पद को किसी तरह का खतरा नहीं है. स्किरिट ने कान्फ्रेंस कॉल के जरिए कहा, ''मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के प्रशंसकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि क्रिकेट वेस्टइंडीज का सिमंस को पूरा समर्थन हासिल है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कहा गया? फिल सिमंस के पद को इस पत्र से कोई खतरा नहीं है.'' बताते चलें कि ससुर के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के बाद लौटे सिमंस अभी ओल्ड ट्रैफर्ड में स्टेडियम के पास स्थित एक होटल में सेल्फ आइसोलेट हैं.

ये भी पढ़ें- पिछले 70 सालों में सिर्फ राहुल द्रविड़ ही पहुंच पाए हैं सर एवर्टन वीक्स के रिकॉर्ड के करीब

बताते चलें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक साउथैम्पटन में, दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से 20 जुलाई तक मैनचेस्टर में और तीसरा टेस्ट 24 जुलाई से 28 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद मेजबान इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ भी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो 30 जुलाई से शुरू होगी.