logo-image

ICC ने सर एवर्टन वीक्स के निधन पर जताया शोक, कहा- विशेष शैली की वजह से सबसे अलग थे वीक्स

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने बयान में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल रहे वीक्स को अपने जमाने का शीर्ष खिलाड़ी करार दिया जिनका प्रदर्शन लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

Updated on: 02 Jul 2020, 04:03 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर एवर्टन वीक्स के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी की विशेष शैली के कारण अन्य खिलाड़ियों से भिन्न थे. वीक्स का बुधवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया था. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने बयान में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल रहे वीक्स को अपने जमाने का शीर्ष खिलाड़ी करार दिया जिनका प्रदर्शन लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- पिछले 70 सालों में सिर्फ राहुल द्रविड़ ही पहुंच पाए हैं सर एवर्टन वीक्स के रिकॉर्ड के करीब

साहनी ने कहा, ‘‘वीक्स क्रिकेट में एक प्रतिष्ठित नाम है और वह सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीमों में एक के अहम सदस्य थे. हम सभी ‘थ्री डब्ल्यूज’ के बारे में जानते हैं जिनमें फ्रैंक वारेल, क्लाइड वॉल्काट और वीक्स शामिल हैं. हम 1940 और 1950 के दशक के दौरान उनके दबदबे के बारे में जानते हैं.’’

ये भी पढ़ें- ODI इतिहास के वो अद्भुत मैच, जब पहाड़ जैसा लक्ष्य सामने होने के बावजूद नहीं घबराई विरोधी टीम

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने वेस्टइंडीज को इतनी आकर्षक टीम बनाने में अहम योगदान दिया था. उस टीम का हिस्सा होना ही बड़ा सम्मान था लेकिन कई बार वास्तव ऐसा भी हुआ जब वीक्स अपनी भिन्न शैली के कारण सबसे अलग नजर आते थे. आईसीसी की तरफ से मैं उनके परिजनों और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ’’ वीक्स ने 48 टेस्ट मैच खेले. इसके अलावा वह 1994 में तीन टेस्ट और चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में आईसीसी के मैच रेफरी भी रहे थे.