logo-image

एशियन गेम्स में जलवा कायम, वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ भारत की बेटी ने जिताया 5वां गोल्ड

Sift Kaur Won Gold In Asian Games : 50 मीटर रायफल इवेंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ-साथ गोल्ड मेडल जीतकर भारत का झंडा लहराया है.

Updated on: 27 Sep 2023, 11:26 AM

नई दिल्ली:

Sift Kaur Won Gold In Asian Games : एशियन गेम्स के चौथे दिन की शुरुआत भारत के लिए शानदार रही है. सुबह-सुबह पहले 25 मीटर पिस्टल के रैपिड फायर में भारतीय शूटिंग टीम ने गोल्ड मेडल जीता. फिर अब 50 मीटर रायफल इवेंट में सिफ्ट कौर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के साथ ही गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. ये भारत का 5वां गोल्ड मेडल है. सिफ्ट के अलावा भारत की आशी ने इसी इवेंट में तीसरे नंबर पर रहते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. 

सिफ्ट कौर का गोल्ड पर कब्जा

50 मीटर राइफल इवेंट में सिफ्ट कौर ने 469.6 के स्कोर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया. इसी के साथ उन्होंने बेस्ट स्कोर बनाकर भारत के लिए 5वां गोल्ड मेडल जीतने का कारनामा किया. दूसरे नंबर पर चीन की झांग किओंग्यू रहीं, जिनका स्कोर 462.3 रहा. वहीं इस इवेंट में भारत की आशी चौकसी ने 451.9 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतने का कारनामा किया है. आशी खराब शॉर्ट के चलते सिल्वर जीतने से चूक गईं. 

ये भी पढ़ें : एशियन गेम्स में लहराया तिरंगा, 41 साल बाद घुड़सवारी में भारत ने जीता गोल्ड

25 मीटर पिस्टल में भी आया गोल्ड

एशियन गेम्स के चौथे दिन 25 मीटर पिस्टल के रैपिड फायर में भारत की शूटिंग टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. ये कारनामा मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की टीम ने किया है. भारत का कुल स्कोर 1759 रहा है। मनु भाकर ने 590-28x का स्कोर बनाया। उन्हें ईशा का भरपूर समर्थन मिला जिन्होंने 586-17x का स्कोर किया जबकि रिदम ने 583-23x का स्कोर किया, वहीं दूसरे नंबर पर चीन रहा, जिसका कुल स्कोर 1756 रहा.