logo-image

युवराज सिंह के कारण ऑस्ट्रेलिया में कामयाब हुए शुभमन गिल, जानिए कैसे

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में यंग ब्रिगेड के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की. टीम इंडिया मे चार मैच की टेस्ट सीरीज को 2-1 से नाम किया और दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया.

Updated on: 23 Jan 2021, 03:18 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में यंग ब्रिगेड के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की. टीम इंडिया मे चार मैच की टेस्ट सीरीज को 2-1 से नाम किया और दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया. इस सीरीज में जहां मोहम्मद सिराज की तारीफ हुई जबकि ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने सुर्खियां बटोरी है. शुभमन गिल की बल्लेबाजी स्किल्स और शॉट सिलेक्शन के क्रिकेट एक्सपर्ट कायल हो गए हैं. हालांकि शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में खेली अपनी पारियों का श्रेय युवराज सिंह को दिया है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी, जानिए किसने कहा

सीरीज के खेले गए ब्रिस्बेन में आखिरी मैच में शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने भारत की जीत की नींव रखी थी लेकिन गिल अपना पहला शतक नहीं बना पाए थे. शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर के पहली टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन टीम इंडिया के सिक्सर किंग यानी युवराज सिंह को दे दिया है. शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में दो अर्धशतक के साथ 259 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हमने सोचा-समझा जोखिम लिया

टाइम्स ऑफ इंडिया न्यूज पेपर से बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करना गर्व की बात है गिल ने कहा कि शुरुआत में मैं नर्वस महसूस कर रहे थे लेकिन धीरे धीरे जैसे जैसे उन्होंने इनिंग्स खेली उसकी बाद उनका मनोबल बढ़ गया. इसके अलावा शुभमन गिल ने अपनी सफलता का श्रेय युवराज सिंह को देते हुए कहा कि युवी पाजी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2020 से पहले किया गया कैंप उनके लिए महत्वपूर्ण रहा. शुभमन गिल से कहा कि युवराज सिंह ने उन्हें 100 से भी अधिक छोटी गेंदे फेंकी जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में फायदा हुआ. अपने शानदार प्रदर्शन गिल ने आगे कहा कि वो इस परफॉर्मेंस को आगे भी रखना चाहते हैं और उनका टारगेट इस लेवल पर बने रहना है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शुभमन गिल का चयन हुआ है.