News Nation Logo

IND vs WI: बारिश के कारण सिर्फ 2 रन से शतक से चूकने पर छलका शुभमन गिल का दर्द

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 28 Jul 2022, 10:19:01 AM
gill

Shubhman Gill (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

IND vs WI: भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला गया. इस मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज में शुभमन गिल (Shubman Gill) महज 2 रन से अपने पहले इंटरनेशनल शतक चूक गए. भारतीय पारी के दौरान गिल 98 गेंद पर 98 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी बारिश ने खलल डाला और मैच रोकना पड़ा. बारिश काफी देर तक होती रह गई और भारत को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और सीधे विंडीज टीम की पारी शुरू कर दी गई. ऐसे में भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 2 रन से अपने शतक से दूर रह गए. मैच के बाद अपने शतक से चूकने पर उन्होंने अपना बयान दिया. 

शुभमन गिल ने कहा, 'मैं शतक की उम्मीद कर रहा था. लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं था क्योकि बारिश हो रही थी. हालांकि मैं अपनी पारी से खुश हूं. मैं इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में जिस तरह से आउट हुआ था उससे मैं निराश था. इस बार मैंने स्ट्राइक रोटेट करने की ज्यादा कोशिश की. बारिश से मिले पहले ब्रेक के बाद हमने अपने अंदाज में खेलना शुरू किया. बारिश से मिले आखिरी ब्रेक से पहले मैं बस एक और ओवर खेलना चाहता था.'

भारत के टॉप ऑर्डर का जलवा

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले विकेट के लिए कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई. शिखर धवन ने 58 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद श्रेयस अय्यर (44) और शुभमन गिल (98) की अच्छी साझेदारी की बदौलत भारत ने 36 ओवर में तीन विकेट खोकर 225 रन बनाए. जिसके बाद बारिश शुरू हो गई और भारतीय पारी को यहीं समाप्त करने का फैसला किया गया. डकवर्थ लुईस के तहत वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य दिया गया लेकिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवर में ही 137 रन बनाकर ढेर हो गई. भारत ने इस मुकाबले को 119 रन के अंतर से जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: ACC ने किया कंफर्म, UAE में होगा एशिया कप पर श्रीलंका करेगा होस्ट

'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बने शुभमन

तीन मैचों की वनडे सीरीज को भारत ने 3-0 से अपने नाम किया. यह पहली बार है जब भारत ने वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.  भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को 'प्लेयर ऑफ दी मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. गिल ने इस सीरीज में कुल 205 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम में नीरज चोपड़ा की जगह पीवी सिंधु होंगी भारत की ध्वजवाहक

First Published : 28 Jul 2022, 10:07:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.