logo-image

Asia Cup 2022: ACC ने किया कंफर्म, UAE में होगा एशिया कप पर श्रीलंका करेगा होस्ट

एसीसी का कहना है कि श्रीलंका में जिस तरह की स्थिति है, ऐसे में वहां पर टूर्नामेंट कराना संभव नहीं है. इसलिए इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित किया जाएगा. एसीसी पूरी तरह से श्रीलंका क्रिकेट और उनके फैन्स के साथ खड़ा है, इसलिए यूएई में होने वाले इस टूर्

Updated on: 28 Jul 2022, 08:55 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी और वेन्यू को लेकर सभी अटकलों पर अब लगाम लग गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने  बुधवार को बयान जारी कर कन्फर्म कर दिया गया है कि 27 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप अब यूएई (UAE) में ही होगा. पहले इसे श्रीलंका (Sri Lanka) में इसका आयोजन होना था, लेकिन वहां आपातकाल के हालातों के बीच ऐसा होना संभव नहीं है. इसलिए एशिया कप को यूएई शिफ्ट किया गया है.

इस बार का एशिया कप  टी20 फॉर्मेट में  में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा.  जहां भारत (India), पाकिस्तान Pakistan), श्रीलंका (Sri Lanka), बांग्लादेश, अफगानिस्तान पहले ही एंट्री ले ली है, जबकि यूएई, कुवैत और हांगकांग में से किसी एक टीम को एंट्री मिलेगी.

एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को बयान जारी किया गया है कि 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा. श्रीलंका में होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर विचार किया गया और सभी सदस्यों ने इसका वेन्यू बदलने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: राहुल द्रविड़ के इस दांव से खिलाड़ी नहीं अब टीमें होंगी चिंतित!

एसीसी का कहना है कि श्रीलंका में जिस तरह की स्थिति है, ऐसे में वहां पर टूर्नामेंट कराना संभव नहीं है. इसलिए इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित किया जाएगा. एसीसी पूरी तरह से श्रीलंका क्रिकेट और उनके फैन्स के साथ खड़ा है, इसलिए यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट का मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ही करेगा. 

एशिया कप को लेकर अभी तक किसी भी देश ने अपना स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. पिछली बार भारतीय टीम जब पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ी थी तो भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसा में भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान से अपना हिसाब चुकता करना चाहेगी.