logo-image

Shubman Gill विश्व कप में Sachin Tendulkar से निकल सकते हैं आगे, बस करना होगा ये काम

Shubman Gill : शुभमन गिल ने 5 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 से पहले सचिन तेंदुलकर से बेहद खास रिकॉर्ड में बराबरी कर ली है. अब उनके पास तेंदुलकर से आगे निकले का मौका है.

Updated on: 28 Sep 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Equals Sachin Tendulkar Record : भारतीय क्रिकेट के उभरता हुआ स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं. गिल को जब भी मौका मिलता है वह उसका पूरा फायदा उठाते हैं. वह वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल हैं और वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले गिल ने सचिन तेंदुलकर के एक बेहद ही खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

वर्ल्ड कप से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली. इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए 24 वर्षीय शुभमन गिल ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ का अवॉर्ड मिला. यह गिल का चौथा प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड था. वहीं पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी 25 साल की उम्र से पहले 4 प्लेयर ऑफ दी सीरीज के खिताब जीते थे. अब गिल ने उनकी बराबरी कर ली है. 

वनडे वर्ल्ड कप में सचिन से आगे निकल सकते हैं

25 साल की उम्र से पहले सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने के मामले में शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं. विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बन गिल 25 साल के होने से पहले सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत में पाकिस्तानी प्लेयर्स की जमकर हो रही है खातिरदारी, Hyderabadi Biryani के साथ परोसे जा रहे हैं ये फूड

पिछले पांच वनडे पारियों में लगा चुके हैं 2 शतक

बता दें कि शुभमन गिल अपनी पिछली पांच पारियों में 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में गिल ने 104 रनों की पारी खेली थी. वहीं सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ले से  74 निकले थे. इसके अलावा एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 के राउंड में गिल ने 121 रनों की पारी खेली थी. गिल ने पिछली पांच पारियों में क्रमश: 19, 121, 27*, 74 और 104 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित का नया कीर्तिमान, आस-पास भी नहीं धोनी और कोहली