logo-image

World Cup 2023 : भारत में पाकिस्तानी प्लेयर्स की जमकर हो रही है खातिरदारी, Hyderabadi Biryani के साथ परोसे जा रहे हैं ये फूड

Pakistan Team In India For ICC World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए 27 सितंबर को भारत पहुंच गई. पाक टीम सीधे हैदराबाद पहुंची जहां पर उनका स्वागत काफी जोर-शोर से किया गया.

Updated on: 28 Sep 2023, 05:12 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023, Pakistan Team: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के आगाज होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गया है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए सभी टीमें भारत पहुंच गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए बुधवार की शाम (27 जुलाई) को भारत पहुंच गई हैं. बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड की है. जहां कड़ी सुरक्षा के बीच उनका स्वागत हुआ. कप्तान बाबर आजम सहित टीम के अन्य सभी खिलाड़ी भी काफी इस स्वागत से काफी खुश दिखाई दिए. कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने इस स्वागत को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए खुशी भी जताई.

हैदराबाद में जहां पाकिस्तानी टीम रुकी है वहां के खाने का पूरा मेन्यू भी सामने आया. इसमें मटन, चीकन, फीस से लेकर ग्रिल्ड फिश भी शामिल थी. पीटीआई के खबर के मुताबिक पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को खाने में प्रोटीन को ध्यान में रखते हुए ग्रिल्ड लैम्ब चॉप्स, मटन करी, बटर चिकन और ग्रिल्ड फिश शामिल किया गया है.

वर्ल्ड कप में खेलने वाली सभी टीमों के खाने में बीफ नहीं परोसा जाएगा. इसी कारण प्रोटीन का ध्यान रखते हुए उन्हें चिकन, मटन और फिश दिया जाएगा. वहीं पाक खिलाड़ियों ने कार्बोहाइड्रेट के लिए शेफ को उबले हुए बासमती चावल, सेपेगेटी बोलोगनीस सॉस और वेजीटेरियन पुलाव बनाने को कहा है. पाकिस्तान की टीम हैदराबाद में लगभग 2 हफ्तों तक रुकेगी और इस दौरान उन्हें हैदराबाद की फेमस बिरयानी भी परोसा जाएगा.  

पाकिस्तान 29 सितंबर को खेलेगी अपना पहला प्रैक्टिस मैच

पाकिस्तान की टीम हैदराबाद में वर्ल्ड कप से पहले दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अपने पहले वार्मअप मैच में 29 सितंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. इसके बाद इसी जगह 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेलने उतरेगी. वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होना है. पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को हैदराबाद में ही नीदरलैंड के खिलाफ करेगी. वहीं पाकिस्तान अपने दूसरे मैच में भी हैदराबाद में श्रीलंका से भिड़ेगा.