News Nation Logo

INDvsENG : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लगी चोट, स्‍कैन के लिए ले जाया गया 

भारत ने चेन्‍नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने मजबूत स्‍थित बना ली है. अब टीम इंडिया को जीत के लिए तीन विकेट और चाहिए. हालांकि इस बीच टीम इंडिया के लिए एक खराब खबर आ रही है.

IANS | Updated on: 16 Feb 2021, 12:16:33 PM
Shubman Gill

Shubman Gill (Photo Credit: IANS)

चेन्नई:

भारत ने चेन्‍नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने मजबूत स्‍थित बना ली है. अब टीम इंडिया को जीत के लिए तीन विकेट और चाहिए. हालांकि इस बीच टीम इंडिया के लिए एक खराब खबर आ रही है. पता चला है कि टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल को चोट लग गई है, इसलिए वे फील्‍डिंग के लिए नहीं उतरे. उन्‍हें स्‍कैन के लिए ले जाया गया है, हालांकि वे तीसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं, ये अभी साफ नहीं है. तीसरा टेस्‍ट डे नाइट होगा और ये 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा. भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को फील्डिंग करने नहीं उतरे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि शुभमन गिल को तीसरे दिन फील्‍डिंग करने के दौरान बाएं हाथ की कलाई के पास चोट लग गई थी और एहतियातन उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया. बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि शुभमन गिल को तीसरे दिन फील्डिंग करने के दौरान बाएं हाथ की कलाई के पास चोट लग गई थी. उन्हें एहतियातन स्कैन कराने भेजा गया. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और वह आज फील्डिंग करने नहीं उतरेंगे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Lunch Report : जीत से तीन कदम दूर भारत, जानिए अब तक का पूरा हाल

शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल को चौथे दिन फील्डिंग करने के लिए उतारा गया है. भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है और वह जीत से महज तीन विकेट दूर है. इंग्लैंड ने चौथे दिन लंच तक सात विकेट पर 116 रन बनाए हैं और उसे अभी जीत के लिए 366 रन और बनाने हैं. लंच तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 116 रन बनाए हैं. उसे अभी 366 रनों की जरूरत है. लंच तक कप्‍तान जोए रूट 90 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से अक्षर पटेल और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सात रन देकर एक विकेट लिया. भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है. 

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत ने किया बिजली से भी तेज स्‍टंप, अगले दस साल सभी फॉर्मेट खेलेंगे 

इंग्लैंड ने मंगलवार सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरु किया. इंग्लिश टीम की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 19 और कप्तान जोए रूट ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. अश्विन ने पहले सत्र की शुरुआत में ही लॉरेंस को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप्स करा दिया. लॉरेंस ने 53 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े. एक बार फिर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और स्टोक्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. बेन स्टोक्स ने 51 गेंदों पर आठ रन बनाए. 
इसके बाद नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली पोप को अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा. पोप ने 20 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया. कुलदीप ने इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को अक्षर के हाथों कैच कराया. फोक्स ने नौ गेंदें खेल कर दो रन बनाए. इंग्लैंड इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्‍स (25), डोमिनिक सिब्ले (3) और जैक लीच (0) के विकेट गंवा चुका था. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जब चायकाल होगा तब टीम इंडिया बचे हुए तीन विकेट भी चटका देगी और मैच अपने नाम कर लेगी.  इस जीत के साथ ही चार मैचों की ये सीरीज 1-0 की बराबरी पर आ जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Feb 2021, 12:16:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो