logo-image

शुभमन गिल नहीं कर पाए चमत्कार, टीम इंडिया में वापसी मुश्किल!

INDvsENG 2022 : स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ मुकाबले खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. गिल इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं.

Updated on: 08 Jul 2022, 10:44 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ मुकाबले खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. गिल इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. पहली पारी में ये खिलाड़ी सिर्फ 17 रन ही बना पाया और वहीं दूसरी पारी में 04 रन. गिल के हिसाब से ये प्रदर्शन बिल्कुल भी ठीक नहीं है. और वो भी इस समय जब रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. ऐसे में विराट कोहली के साथ-साथ गिल के ऊपर और ज्यादा जिम्मेदारी हो जाती है कि टीम को संभाल कर आगे ले जाएं, पर वो ऐसा करने में सफल नहीं हुए.

गिल ने टेस्ट मैच की शुरूआत 2020 में की थी. पिछले कुछ मैचों से ही गिल का बल्ला खामोश चल रहा है. इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले हम सभी भारतीय गिल से ये उम्मींद कर रहे थे कि इस मैच में गिल शानदार खेल जरूर दिखाएंगे, पर ये सिर्फ सपना ही बन कर रह गया. गिल के पूरे टेस्ट करियर की बात करें तो 11 मैचों की 21 पारियों में अय्यर 579 रन बना चुके हैं. जिसमें 0 शतक और 4 अर्धशतक उनके बल्ले से निकला है. गिल अपनी पारियों में 75 चोक्के और 8 छक्के लगा चुके हैं. ये तो बात रही टेस्ट मैचों की.

यह भी पढ़ें - INDvsENG : क्या करेंगे अब कोहली, टीम इंडिया भी है परेशान!

अगर हम वन-डे मैच और टी-20 की बात करें तो गिल यहां भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. 3 वन-डे मैचों में अय्यर 49 रन बना चुके हैं और वहीं टी20 मैचों में अभी गिल की शुरूआत भारत के साथ नहीं हुई है.