logo-image
लोकसभा चुनाव

Shreyas Iyer : टीम इंडिया को बड़ा झटका, इस वजह से अगले 3 टेस्ट से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer : इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए 3 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान होता, लेकिन उससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है...

Updated on: 09 Feb 2024, 12:24 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए 3 मैचों के लिए भारतीय चयनकर्ता जल्द ही टीम का ऐलान करने वाले हैं. मगर, इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. असल में, श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हैं, जिसके चलते वह बचे हुए 3 टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप में इस खबर की पुष्टि नहीं हो सकी है. 

Shreyas Iyer को है फिटनेस प्रॉब्लम

भारतीय चयनकर्ता बचे हुए 3 मैचों के लिए टेस्ट टीम का ऐलान करें उससे पहले रिपोर्ट्स के हवाले से श्रेयस अय्यर के स्क्वाड से बाहर होने की खबर आई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अय्यर ने फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की है, जिसने उनके बचे हुए टेस्ट में खेलने पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. इतना ही नहीं, एक और जानकारी सामने आई है कि जहां, एक तरफ दूसरे टेस्ट के बाद राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए पूरी टीम की प्लेइंग किट वाईजैग से सीधे राजकोट पहुंचा दी गई थी, जबकि अय्यर का सामान मुंबई में उनके घर भेज दिया गया था.

सूत्रों ने कहा है कि, Shreyas Iyer को आगे के टेस्ट के लिए बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) भेजा जाएगा, लेकिन बल्लेबाज को अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने तक मैदान में वापसी की उम्मीद है. पिछले साल पीठ की चोट के बाद अय्यर की सर्जरी हुई थी और उन्होंने IPL 2023 का सीजन मिस किया था.

ये भी पढ़ें : गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान गिल से भी जरूरी है ये खिलाड़ी, आंकड़े देख मान जाएंगे आप!

अय्यर का प्रदर्शन रहा निराशाजन

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में उन्हें मौका तो मिला, लेकिन वह उस मौके को भुना नहीं पाए. जी हां, उन्होंने हैदराबाद में पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए. वहीं, विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में 27 और दूसरी पारी में 29 रन बनाए. अब यदि अय्यर फिट होकर टेस्ट सीरीज में नहीं लौटते, तो वह सीधे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने मैदान पर उतरेंगे.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत