logo-image

एम एस धोनी के संन्यास पर भावुक हुए शोएब अख्तर, बोली ये बड़ी बात

धोनी के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साथ पूर्व क्रिकेटर, देश-विदेश बड़ी हस्तियों ने उन्हें संदेश भेजा. अब अपनी गेंदबाजी से सभी ढेर करने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने माही के लिए एक वीडियो संदेश भेजा है

Updated on: 16 Aug 2020, 01:20 PM

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साथ पूर्व क्रिकेटर, देश-विदेश बड़ी हस्तियों ने उन्हें संदेश भेजा. अब अपनी गेंदबाजी से सभी ढेर करने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने माही के लिए एक वीडियो संदेश भेजा है. इस मैसेज में अख्तर ने भावुक शब्दों में धोनी की तारीफ की और उन्हें एक बेहतरीन कप्तान और इंसान बताया. 15 अगस्त को धोनी ने अपने फैंस को चौंकाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है हालांकि वो आईपीएल में खेलते रहेंगे.

कहते हैं धोनी के मन में क्या चलता है किसी को नहीं पता होता है. क्रिकेट से लगभग एक साल से दूर रहने वाले धोनी ने अपने अंदाज में अचानक ही रिटायरमेंट का फैसला किया. धोनी को आखिरी बार साल 2019 विश्व कप में देखा गया था. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 रन का पारी खेली थी लेकिन टीम को वो फाइनल में नहीं पहुंचा पाए थे. धोनी इस वक्त चेन्नई में आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं. टीम के बाकी खिलाड़ी भी वहीं मौदूज हैं. जहां यूएई जाने से पहले कुछ टेस्ट होंगे और 21 अगस्त को टीम यूएई के लिए उड़ान भरेंगे. 19 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना मुंबई इंडियस से होने वाला है.

ये भी पढ़ें: धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा करेंगे खास मुलाकात, तारीख आई सामने

ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने धोनी की तारीफ की हो. कई बार धोनी के लिए अख्तर बोल चुके हैं. कुछ दिन पहले शोएब ने धोनी के साथ साल 2006 के फैसलाबाद टेस्ट के किससे को याद किया था. शोएब ने बताया था कि धोनी को उन्होंने बीमर क्यों मारी थी. शोएब अख्तर ने बताया था कि उन्होंने अपने करियर में पहली बार किसी बल्लेबाज को जानबूझकर बीमर फेंकी थी, जिसके लिए उन्होंने धोनी से माफी भी मांगी थी.

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस के दिन टीम इंडिया से 'आजाद' हुए धोनी, ऐसा था वनडे का शानदार सफर

बता दें कि धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए. 350 वनडे में 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए. धोनी ने भारत के लिए 98 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1,617 रन बनाए हैं. धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में किसी कप्तान ने आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम किया है.