logo-image

'मैं 4-5 साल और क्रिकेट खेल सकता था, लेकिन जानता था...,' शोएब अख्तर ने बताया अपना दुख

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपनी घुटने को लेकर काफी परेशान हैं. इन दिनों वह ऑस्ट्रेलिया के एक निजी अस्पताल में जहां उनके घुटनों की सर्जरी हुई है.

Updated on: 08 Aug 2022, 08:23 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपनी घुटने को लेकर काफी परेशान हैं. इन दिनों वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एक निजी अस्पताल में जहां उनके घुटनों की सर्जरी हुई है. सर्जरी के बाद शोएब अख्तर ने अस्पताल के बेड से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram) से एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के 11 साल बाद भी वह तकलीफ में हैं और उन्हें फैंस की दुआएं चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि वह चार या पांच साल और क्रिकेट खेल सकते थे, लेकिन उन्हें पता था उन्होंने ऐसा किया तो व्हील चेयर पर आ जाएंगे. दरअसल शोएब अख्तर ने अपने दोनों घुटनों की सर्जरी करवाई है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar)

शोएब अख्तर ने का, '56 घंटे की सर्जरी थी, दोनों घुटनों की. मैं तकलीफ में हूं. आपकी दुआएं चाहिए. आशा करता हूं ये मेरी आखिरी सर्जरी हो. रिटायरमेंट के बाद भी तकलीफ में हूं, मैच चार या पांच साल और क्रिकेट खेल सकता था. मुझे पता था ऐसा किया तो व्हील चेयर पर आ जाउंगा इसलिए क्रिकेट छोड़ दी. लेकिन मैंने जो किया पाकिस्तान के लिए किया है. फिर मौका मिलता है तो दोबारा करूंगा.'

बता दें कि शोएब अख्तर हमेशा अपने घुटनों के दर्द से परेशान रहते हैं. उनकी कई बार अलग-अलग चीजों की सर्जरी हो चुकी है. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर अपने समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे. उनके नाम गेंदबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनके गेंदबाजी के सामने विरोधी टीम के बल्लेबाज खौफ में आ जाते थे. 

यह भी पढ़ें: IND W vs AUS W CWG 2022 : रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया गोल्ड नहीं जीत पाई

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर खूब कहर बरपाया है. शोएब अख्तर के नाम 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट है.  वहीं उन्होंने 166 वनडे में 247 विकेट चटकाए हैं. ओएब अख्तर ने 15 इंटरनेशनल टी20 भी खेला है, जिसमें वह 19 विकेट झटके हैं.